बनारस स्टेशन पर बिजली, मोबाइल समेत 5 तरह के बिल जमा कर सकेंगे यात्री

0

बनारस स्टेशन पर जल्द ही बिजली बिल,मोबाइल बिल,डिश टीवी बिल सहित अन्य कई तरह के बिल का भुगतान लोग कर सकेंगे. इसके लिए प्रशासन द्वारा बनारस स्टेशन परिसर में यात्री सेवा केंद्र खोलने का फैसला लिया गया है. इस केंद्र के खुलने के बाद बनारस स्टेशन पूर्वांचल का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन होगा जहां लोगों को यह सुविधा मिलेगी. बता दें कि देश के मॉडल स्टेशन में पूर्वोत्तर रेलवे का बनारस स्टेशन भी शामिल है.

Also Read : मुस्लिम शासक होने के बाद भी ज्येष्ठ मंगल को वाजिद अली ने क्यों की भंडारे की शुरूआत ?

प्लेटफॉर्म नम्बर 8 पर मिलेगी सुविधा

रेलवे बोर्ड ने इसके लिए पहल की है.बताया जा रहा है पीपीपी मॉडल पर इसका संचालन किया जायेगा. जानकारी के अनुसार प्लेटफॉर्म नम्बर 8 पर इस केंद्र के लिए व्यवस्था की जा रही है और उपयुक्त स्थान का चयन भी हो गया है. अगर इसका प्रयोग सफल रहा तो वाराणसी मंडल के अन्य स्टेशन पर भी यात्री सेवा केंद्र खोले जाएंगे.

कार्यस्थल प्रबंधन में हासिल किया था प्रथम स्थान

बता दें कि वाराणसी स्थित बनारस स्टेशन को हाल में ही बड़ी उपलब्धि हासिल हुई थी. कार्यस्थल प्रबंधन की रैंकिंग में बनारस स्टेशन देश में पहला स्थान हासिल किया था. यह तमगा अंतरराष्ट्रीय साइंटिस्ट ऐंड इंजीनियर्स (जुसे) ने दिया था. इसके लिए जुसे की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम को प्रमाणपत्र भी दिया गया है. इसके पहले भी बनारस स्टेशन को यूनियन ऑफ जैपनीज साइंटिस्ट ऐंड इंजीनियर्स जापान द्वारा 5 एस अंतर्राष्ट्रीय सर्टिफिकेट मिल चुका है.

विश्वस्तरीय सुविधाओं की है उपलब्धता

पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद काशी में तमाम विकास की परियाजनाओं की शुरुआत की गई. इसी कड़ी में शहर के बनारस स्टेशन के नवीनीकरण का कार्य भी किया गया है. इस रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं है. अपने विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ साफ-सफाई, बेहतर प्रबंधन के साथ उच्च गुणवत्ता के लिए यह स्टेशन पूरे देश में विख्यात है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More