यूपी में मोहर्रम को लेकर DGP की गाइडलाइन पर भड़के मौलाना, बताया बगदादी फरमान

0 1,495

उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी मुकुल गोयल ने रविवार को मोहर्रम को लेकर एक गाइडलाइन जारी किया। डीजीपी का यह गाइडलाइन प्रदेश के सभी पुलिस कप्तानों को दिशा-निर्देश देते हुए जारी किया था।

इस गाइडलाइन पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कड़ा विरोध जताया है। ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस गाइडलाइन की कड़े शब्दों में निंदा की है। तो वहीं मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि ये बयान डीजीपी का नहीं बल्कि अबू बकर अल बगदादी या ओसामा बिन लादेन का लग रहा है।

पर्सनल लॉ बोर्ड ने किया विरोध-

ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने मोहर्रम को लेकर डीजीपी की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की भरपूर मुखालिफत की है। उन्होंने कहा कि मैं जबरदस्त तरीके से इस गाइडलाइन की निंदा करता हूं।

यह जो पूरी गाइडलाइन जो डीजीपी की तरफ से सर्कुलर जारी है उसे पूरे उत्तर प्रदेश में मोहर्रम को लेकर के उनके किसी वहाबी मित्र ने बैठकर इस पूरे सर्कुलर को तैयार कराया है। लिहाजा ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड इस पूरी गाइडलाइन का विरोध करता है।

‘डीजीपी का नहीं, बगदादी या लादेन का फरमान’

वहीं दूसरी ओर मौलाना कल्बे जवाद ने पूरे प्रदेश की मुहर्रम कमेटियों को पुलिस की किसी भी मीटिंग में शामिल न होने का दिया आदेश है। मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि डीजीपी ने मोहर्रम की रूह को समझे बगैर बयान जारी कर दिया है। इसके साथ उन्होंने कहा कि डीजीपी के दिशा-निर्देश से पूरे यूपी में शिया-सुन्नी के बीच तनाव पैदा हो गया है। कोई भी गड़बड़ी होती है तो पूरी जिम्मेदारी डीजीपी की होगी।

बैठक में होगा फैसला-

मौलाना यासूब अब्बास ने कहा इस मसले पर आज ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक उनके लखनऊ स्थित आवास अवध पॉइंट नक्खास पर शाम 5 बजे बुलाई गई है। इस बैठक में बोर्ड अहम फैसला लेगा।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस के मुखिया मुकुल गोयल की ओर से रविवार को एक गाइडलाइन जारी किया गया था। इस गाइडलाइन में कोरोना को देखते हुए जुलूस/ताजिया को अनुमति न देने के अलावा कई अन्य दिशा-निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें: कांस्टेबल से रिश्वत लेते धरा गया यूपी पुलिस का दरोगा, जाने क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: नशे में धुत सिपाही ने महिला से की अभद्रता, हुआ सस्पेंड

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More