मॉस्को का बड़ा फैसला, रूसी सेना में शामिल भारतीय लौटेंगे स्वदेश…

0

Russia: यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूसी सेना के बीच कई भारतीयों के बीच फंसे होने की खबर है. कहा जा रहा है कि रूस दौरे पर गए पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की और भारतीयों का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद रूस ने बड़ा फैसला लिया है कि रूसी सेना में भर्ती भारतीयों को जल्द से जल्द डिस्चार्ज कर भारत भेज दिया जाएगा.

पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा…

जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि मोदी ने मास्को पहुँचने के बाद सबसे पहले व्लादिमीर पुतिन के सामने इसी का मुद्दा उठाया और रूसी सेना में भर्ती भारतीयों को भारत भेजने की मांग की. दोनों नेताओं की पहली मुलाकात के बाद दूसरी बार मिलने से पहले भी रूस ने यह बात मान ली और war zone में फंसे भारतीयों को वापस भेजने का फैसला किया.

मुश्किल में थे भारतीय…

विदेश मंत्रालय ने बताया कि इस समय रूसी सेना में 30 से 40 भारतीय भर्ती है. इससे पहले कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि यह भारतीय स्वदेश लौटना चाहते हैं लेकिन वह लौट नहीं सकते क्यूंकि उनपर बेहद दबाव बनाकर रखा गया है. इतना ही नहीं रूस और यूक्रेन की युद्ध की बीच दो भारतीयों के मौत भी हुई थी. जिसके बाद भारत ने रूस से सेना में भर्ती भारतीयों को वापस भेजने की मांग की थी.

पुतिन ने पीएम मोदी की लिए कही बड़ी बात…

बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर रूस गए पीएम मोदी को पुतिन ने अपना परम मित्र बताया है. पुतिन ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया और कहा कि इस दौरे पर भारत और मोदी की कई अहम् मुद्दों पर बातचीत होगी.इतना ही नहीं कल मोदी की लिए रूस की राष्ट्रपति आवास में रात्रि भोज आयोजित किया गया था. जिसमें पुतिन और मोदी की बीच बेहतरीन केमेस्ट्री देखने को मिली थी.

मेडिकल वेस्ट के निस्तारण में मिला झोल, नगर आयुक्त ने कैंसर संस्थान को भेजा कड़ा पत्र

5 साल बाद रूस पहुंचे पीएम मोदी..

बता दें कि पीएम मोदी करीब 5 साल बाद रूस पहुंचे हैं. पीएम मोदी कल शाम 5 बजे रूस पहुंचे है. एयरपोर्ट में पीएम मोदी का स्वागत रूस की प्रथम डिप्टी प्रधानमंत्री ने स्वागत किया. इस दौरान मोदी को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More