मोदी पेपर लीक रोकने में सक्षम नहीः राहुल

मोदी वार रुकवा देते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं

0

नई दिल्ली: देश में लगातार हो रहे पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा की देश में पेपर लीक एक बड़ी समस्या बन गई है जिसे मोदी सरकार रोकने में सक्षम नहीं है.
राहुल गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में NEET के बाद नेट का भी पेपर लीक हुआ है अब देश के छात्रों के साथ खिलवाड़ हो रहा है. दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जरूरत है.

शिक्षा जगत में BJP का कब्ज़ा…

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब देश की शिक्षा जगत में BJP का कब्ज़ा हो गया है. लेकिन अब इस देश के छात्रों के साथ वह आगामी संसद सत्र में पेपर लीक का मुद्दा उठाएंगें और इसको लेकर कठोर कानून बनवाने का काम की मांग करेंगे. कहा कि देश की हर बड़ी परीक्षा में धांधली हो रही है. देश में अब परीक्षा प्रणाली की अमिक्शा होना बाकी है.

जहां मोदी की सरकार, वहां पेपर लीक का सेंटर

राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में पेपरलीक मामले की जांच होनी चाहिए. यदि पीएम मोदी ने रूस- यूक्रेन वार रुकवा दिया था तो फिर मोदी देश में पेपर लीक क्यों नहीं रुकवा देते हैं. उन्होंने कहा कि अब देश में जहां भी BJP कि सरकार है वहां पेपर लीक का सेंटर बन गया है. लेकिन मेरी यात्रा में सबसे ज्यादा आवाज पेपरलीक को ही लेकर आई है.

मोदी पेपर लीक नहीं स्पीकर बनने के बारे में सोच रहे…

राहुल ने मीडिया का जवाब देते हुए कहा कि मोदी इस समय देश में पेपर लीक के मामले में नहीं सोच रहे हैं बल्कि वह सोच रहे हैं कि किसी तरह से संसद में हमारा स्पीकर बन जाए. क्योंकि सरकार तो हमने बना ली है लेकिन अब स्पीकर किसी तरह से बन जाना चाहिए.

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) ने शास्त्री भवन के बाहर NTA के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं, दिल्ली में शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

Varanasi: नीट परीक्षा में धांधली के खिलाफ सपा का विरोध प्रदर्शन, NTA को भंग करने की मांग

शिक्षा मंत्रालय ने कहा- बिहार में NEET में हुई गड़बड़ियों की जांच जारी है

शिक्षा मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी गोविंद जयसवाल ने NEET एग्जाम में गड़बड़ियों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि ग्रेस मार्क्स को लेकर विवाद हुआ. इसके अलावा पटना और गुजरात में एग्जाम में गड़बड़ियों के आरोप लगे. ये तीनों अलग-अलग तरह के मुद्दे हैं. ग्रेस मार्क्स की प्रॉब्लम सॉल्व हो चुकी है. बिहार में EOU एग्जाम में हुई गड़बड़ियों की जांच कर रही है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More