पुलिस टीम पर हमलाकर ओवरलोड ट्रक को छुड़ा ले गए माफिया, पांच पुलिसकर्मी घायल

0 886

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों पर हो हमले थमने का नाम नहीं ले रहे है। अपराधियों के हौसले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है। वहीं ताजा मामला इटावा जिले का है।

यहां के बढपुरा इलाके में चंबल नदी पर स्थापित पुलिस चेक पोस्ट पर मध्य प्रदेश से आए ओवरलोड ट्रक को पकड़ने पर खनन माफिया और उनके गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

इस हमले में दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। जबकि खनन माफिया ट्रक को लेकर भाग निकले। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं खनन माफिया की धर-पकड़ के लिए धर पकड़ जारी है।

पुलिस चेक पोस्ट पर खनन माफिया का हमला-

वहीं इटावा के एसपी सिटी प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि बढपुरा थाना क्षेत्र के चंबल पुल पर स्थित चेक पोस्ट पर खनन अधिकारी ब्रज बिहारी पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी मध्यप्रदेश से आए मौरंग लदे ट्रक को रोका गया।

ओवरलोड होने पर उसमें दो सिपाहियों को साथ में मध्य प्रदेश के फूप बरही टोल प्लाजा पर लगे कांटे पर वजन कराने भेजा, क्षमता से अधिक वजन होने पर सिपाही ट्रक को वापस लेकर चेक पोस्ट पर आए और पुलिस ने कार्रवाई शुरू की।

तभी ड्राइवर के फोन करने पर 20-25 खनन माफिया अपने गुर्गों के साथ पहुंच गए। लाठी डंडों, सरिया से लैस गुर्गों ने ईंट-पत्थर के साथ पुलिस पर हमला बोल दिया। अचानक हमले से पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

ये पुलिसकर्मी हुए घायल-

सूचना पाकर बढ़पुरा थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर ट्रक लेकर मध्य प्रदेश की तरफ भाग चुके थे। हमले में दरोगा संजीव सिंह, सिपाही मानपाल, हितेश कुमार, अमन कुमार और संजीव घायल हुए हैं।

पुलिस ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। इस मामले में पुलिस ने पांच नामजद व 20-25 अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा, सरकारी काम में बाधा डालने, सेवन सीएलए के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

आये दिन होती रहती है झड़प-

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब पुलिस टीम पर हमला हुआ है इससे पहले भी लगातार ओवरलोड वाहनों को दंबगई से निकालने को लेकर चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियो की आये दिन झड़प होती रहती है।

लेकिन इस चेक पोस्ट पर माकूल सुरक्षा इंतजाम ना होने से मध्य प्रदेश की ओर से आने वाले ओवर लोड खनन वाहनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

यह भी पढ़ें: योगी राज में बेखौफ हुए खनन माफिया, कर दी सिपाही की हत्या!

यह भी पढ़ें: 10 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया दारोगा, बनियान व तौलिया में कोतवाली उठा लाई एंटी करप्शन टीम

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More