मौसम विभाग ने दी चेतावनी, पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने से लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है। सुबह के समय कोहरा होने की वजह से विजिबिलिटी काफी घट गई है।

0 1,123

उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने से लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है। सुबह के समय कोहरा होने की वजह से विजिबिलिटी काफी घट गई है। हर दिन तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक कल से उत्तराखंड और पहाड़ी इलाकों में ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी। जिसका सीधा असर उत्तर प्रदेश के कई शहरों पर पड़ेगा, और ठंड का प्रकोप भी बढ़ जाएगा। प्रदेश में प्रदूषण भी स्तर भी खराब श्रेणी में पहुच गया है। ऐसे में लोगों का अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना बेहद जरुरी हो गया है।

बारिश की संभावना:

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 1 और 2 दिसंबर से शीतलहर चलना शुरू होने के साथ ही लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, मेरठ और बुलंदशहर समेत उत्तरी पूर्वी इलाकों में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सूबे में दिसंबर के पहले सप्ताह में बारिश की भी संभावना जाहिर की है। साथ ही 2 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है।

रविवार को यूपी का तापमान:

रविवार को यूपी के वाराणसी का तापमान मैक्सिमम 27.0 मिनिमम 10.6 दर्ज किया गया। वही प्रयागराज में मैक्सिमम 29.0 मिनिमम 12.4, कानपुर बर्रा में मैक्सिमम 27.2 मिनिमम 11.6, गोरखपुर में मैक्सिमम 26.2 मिनिमम 13.2, मेरठ में मैक्सिमम 25.5 मिनिमम 8.4 तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा राजधानी लखनऊ, आजमगढ़, गाजियाबाद, इटावा, गौतमबुद्धनगर और आगरा का तापमान सामान्य दर्ज किया गया।

 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ेंगे श्रेयस अय्यर, इस टीम में होने जा रहे शामिल

यह भी पढ़ें: ICC ने चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया कप्तान

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More