पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के समर्थन में महबूबा मुफ्ती, कहा- जश्न मनाने पर इतना गुस्सा क्यों

24 अक्टूबर की रात को टी-20 विश्व कप के 2021 के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद डाला। वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की अबतक की पहली जीत है।

0 1,427

24 अक्टूबर की रात को टी-20 विश्व कप के 2021 के महामुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंद डाला। वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान की अबतक की पहली जीत है। इस मैच को भारतीय फैंस जल्द से जल्द भूलाना चाहेंगे, क्योंकि पिछले 29 साल से पाकिस्तान कभी भी वर्ल्ड कप में भारत से जीत नहीं पाई थी। इस जीत के बाद जहां पाकिस्तान की जनता फूले नहीं समा रही वही भारत में भी कुछ लोग टीम इंडिया की हार का जश्न मनाते पकड़े गए। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के चंक मंगा इलाके के रहने वाले इन लोगों को पुलिस ने कानूनी कार्यवाई करते हुए हिरासत में ले लिया है। अब इस मामले पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पाक की जीत का जश्न मनाने पर इतना गुस्सा क्यों ?

भारत की हार का जश्न मना रहे लोगों पर कार्रवाई के बाद महबूबा मुफ्ती ने पूछा कि कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों है? जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, ‘पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों है? कुछ लोग ऐसे नारे भी लगा रहे हैं- ‘देश के गद्दारों को गोली मारो। कोई यह नहीं भूल सकता कि जम्मू-कश्मीर के अलग होने और विशेष दर्जा छीनने पर मिठाइयां बांटकर कितने जश्न मनाए गए।

पाकिस्‍तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वाले भारतीय नहीं हो सकते:

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी ट्वीट करके पाकिस्‍तान की जीत पर पटाखे फोड़ने को ‘शर्मनाक’ बताया है। गंभीर ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्‍तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वाले भारतीय नहीं हो सकते। हम अपने लड़कों के साथ हैं।

पाकिस्तान ने हासिल की बड़ी जीत:

विराट कोहली (57) और ऋषभ पंत (39) की दमदार पारियों की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था। जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान को बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने तेज शुरूआत दिलाई। दोनों बल्‍लेबाजों ने मैदान के चारों कोनों में शॉट घुमाते हुए 106 गेंदों में दोनों ने 150 रन की साझेदारी पूरी कर ली। पाकिस्‍तान ने 13 गेंदें शेष रहते 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल की।

 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत पर धमाकेदार जीत के बावजूद पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में नहीं मना जश्न, जानें क्या थी वजह ?

यह भी पढ़ें: धोनी ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, कभी न कभी तो पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया, देखें वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More