मायावती AMU मामले में किया ट्वीट कहा ‘सरकारी आतंक’

0 181

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने एएमयू में छात्रों पर दर्ज किए गए देशद्रोह के मुकदमें वाले मामले में गुरुवार को ट्वीट किया है। मायावती ने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस की मध्यप्रदेश सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा की तरह गोहत्या के शक में मुस्लिमों पर रासुका के तहत बर्बर कार्रवाई की थी।

https://twitter.com/Mayawati/status/1095921545220771840

अब उसी तरह से उत्तर प्रदेश में भी भाजपा सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिर्वसिटी के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। दोनो सरकारी आतंक है और बहुत ही निंदनीय है। जनता फैसला करे कि दोनों सरकारों में अंतर ही क्या है?

24 घंटे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त

बता दें क देश के खिलाफ नारेबाजी करने वाले 14 छात्रों पर राजद्रोह की एफआईआर दर्ज की गई है। मामला बढ़ते देख यहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पूरे एएमयू परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। साथ ही अगले 24 घंटे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया है।

Also Read :  एमयू में तनाव के बाद दर्जनों छात्रों पर दर्ज हुए राजद्रोह का केस, इंटरनेट बंद

56 छात्रों को गिरफ्तार करने के लिए गैर जमानती वॉरंट की तैयारी चल रही है। बता दें कि एएमयू छात्रसंघ ने मंगलवार को सोशल साइंस फैकल्टी के कॉन्फ्रेंस हॉल में कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम) के नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी को भी आमंत्रित किया गया था।

मीडिया कर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई

ओवैसी के कार्यक्रम का कुछ लोगों ने जोरदार विरोध किया था। बताया जा रहा है कि विरोध में शामिल नेता अजय सिंह को छात्र के एक दूसरे गुट ने पीटा, जिसके बाद बवाल बढ़ने लगा। यहां पहुंचे मीडिया कर्मियों के साथ भी अभद्रता की गई।इस दौरान एएमयू परिसर में छात्र के गुटों ने घूम-घूमकर कथित रूप से राष्ट्र विरोधी नारे लगाए। इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में भी नारेबाजी की। पुलिस को छात्रों की इस नारेबाजी का एक विडियो मिला है, जिसके आधार पर इन छात्रों को चिन्हित किया गया है।

पुलिस ने बताया कि 14 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो एफआईआर में एएमयू छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, सचिव हुजैफा आमिर, उपाध्यक्ष हमजा सूफियान और पूर्व छात्रसंघ सचिव नदीम अंसारी का नाम शामिल है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More