यूपी: भारी बारिश में निरीक्षण करने निकलीं लखनऊ कमिश्नर, वीडियो वायरल, सीएम योगी ने दिए निर्देश

0 281

यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है. इसकी वजह से जगह-जगह जलभराव हो गया है और लोगों के घरों में बरसात का पानी घुस गया है. कैंट इलाके की दिलकुशा कालोनी में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत तक हो गई. इसी बीच बारिश से परेशान शहर का शुक्रवार को निरीक्षण करने लखनऊ की मंडलायुक्त (कमिश्नर) रोशन जैकब निकलीं. उन्होंने सुबह ही शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा.

लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब ने इंजीनियरिंग कॉलेज जानकीपुरम, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल व रिवरफ्रंट कॉलोनी आदि स्थानों का निरीक्षण करने के साथ ही जलकल विभाग और नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

वायरल वीडियो में लखनऊ कमिश्नर घुटने तक भरे पानी में एक हाथ से सहारा लेकर व दूसरे हाथ में चप्पल लेकर आगे बढ़ रही हैं. उनके एक सहयोगी ने छाता पकड़ रखा है. लोग उनके सेवा भाव की तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि एक अधिकारी को इसी तरह जनता के लिए समर्पित होना चाहिए.

उधर, मौसम का हाल देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जनपदों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें. सीएम योगी ने आपदा से हुई जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए.

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More