मुंबई में इमारत ढही, 6 की मौत

0

दक्षिण मुंबई में गुरुवार को जे.जे. हॉस्पिटल के पास एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। बीएमसी के आपदा प्रबंधन अधिकारी के अनुसार, घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें दो दमकल कर्मी भी हैं।

मलबे में दबे 14 लोगों को बचा लिया गया

अधिकारी ने बताया कि इमारत ढहने के तीन घंटे के भीतर ही मलबे में दबे 14 लोगों को बचा लिया गया। मलबे के नीचे फंसे और लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं।

read more :  मुहिम : ‘डॉक्टर’ जो दवा के साथ देता है पेड़ लगाने की ‘सलाह’

20 से अधिक छोटे बच्चे पढ़ने पहुंचते थे

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मलबे में कम से दो दर्जन और लोगों के दबे होने की आशंका है।एक महिला ने बताया कि इमारत में एक प्लेस्कूल भी था, जिसमें 20 से अधिक छोटे बच्चे पढ़ने पहुंचते थे। जिस समय इमारत ढही, प्लेस्कूल उसके दो घंटे बाद खुलने वाला था।दक्षिण मुंबई के भाजपा पार्षद अतुल शाह ने कहा कि अरसीवाला इमारत में भूतल के अलावा चार मंजिलें और थीं, जिनमें करीब 10 परिवार रहते थे।

read more :   …तो कैसे लगेगी ‘धुम्रपान’ पर ‘लगाम’

यह इमारत एक सदी से भी ज्यादा पुरानी थी

शाह ने संवाददाताओं से कहा, “यह इमारत एक सदी से भी ज्यादा पुरानी थी और इलाके की अन्य कई इमारतों की तरह जर्जर हालत में थी। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इसे खतरनाक इमारतों की सूची में शामिल किया गया था या नहीं।”

read more : 65 हजार पदों पर जल्द होगी ‘भर्तियां’

अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा

अग्निशमन विभाग के अनुसार इमारत की दो शाखाएं थीं, जो पूरी तरह ढह गईं। इमारत ढहने के कारण का पता लगाया जा रहा है।इमारत के मलबे को हटाने और उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों, दो जेसीबी मशीनों, क्रेनों और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More