ऐसा हुआ तो जीत जाएगी कोलकाता नाइट राइडर्स ! दिल्ली कैपिटल्स के फैन्स को लग सकता है बड़ा झटका

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पर बड़ी जीत के बाद, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना आज दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा।

0 430

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पर बड़ी जीत के बाद, दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना आज दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से होगा। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम का सामना 15 अक्टूबर को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा जबकि हारने वाली टीम सीधे बाहर हो जाएगी। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम से शुरू होगा।

कोलकाता के साथ आत्मविश्वास:

कोलकाता और दिल्ली मौजूदा सीजन में अब तक दो बार एक-दूसरे के खिलाफ उतर चुकी हैं। इस दौरान दोनों ने एक-एक मैच अपने नाम किया। क्वालिफायर-2 में, केकेआर एलिमिनेटर में आरसीबी पर 4 विकेट से जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज होकर उतरेगी तो वही दिल्ली कैपिटल्स, सीएसके से क्वालीफायर-1 हारने के बाद मदान पर उतरेगी।

ओपनर्स पर फोकस:

आईपीएल के दुसरे चरण के शुरुआत से ही इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की राह पर है। कोलकाता का आठ में से छह मैच जीतने की सबसे बड़ी वजह सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की शानदार शुरुआत है। यदि कोलकाता के सलामी बल्लेबाज आज के मैच में भी अच्छी शुरुआत देते हैं तो दिल्ली के लिए फाइनल में पहुंचना आसान नहीं होगा।

मजबूत गेंदबाजी:

कप्तान मोर्गन के रनों की कमी को राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा ने कोलकाता को महसूस नहीं होने दी है। वही कोलकाता के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए हैं तो स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने धीमी पिचों पर विपक्षी बल्लेबाजों का दम घोंट दिया है।

 

यह भी पढ़ें: धोनी के मैच विजयी शॉट जमाते ही भावुक हो गईं साक्षी, देखिए CSK की जीत के इमोशनल लम्हें

यह भी पढ़ें: क्या होता है ब्लैकआउट ? अचानक कैसे पैदा हो गया भारत में अप्रत्याशित बिजली संकट ?

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More