ईडी की चार्जशीट में केजरीवाल और AAP दोषी, कोर्ट ने जारी किया समन

0

नई दिल्ली: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में मुख्यलमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है.इस मामले में ED ने चार्जशीट दाखिल कर दी है जिसमे केजरीवाल और AAP को दोषी बनाया है. ED ने अपनी चार्जरशीट में केजरीवाल को आरोपी नंबर 37 और आम आदमी पार्टी को आरोपी नंबर 38 बनाया है.

केजरीवाल घोटाले के किंगपिन…

बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने कथित शराब घोटाले में 100 करोड़ की रिश्वत में 45 करोड़ रुपये हवाला के जरिये गोवा विधानसभा में भेजा था. ED ने कहा कि इस शराब घोटाले के किंगपिन और साजिशकर्ता केजरीवाल हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस पैसों के बारे में उन्हें जानकारी थी और वह उसमें खुद शामिल थे.

वाट्सएप चैट का दिया हवाला…

ED ने चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और आरोपी विनोद चौहान के वाट्सऐप चैट के पूरी जानकारी दी है. आरोप है कि BRS नेता की बेटी के. कविता की PA विनोद चौहान ने 22 .5 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में जरिये आम आदमी पार्टी के पहुँचाया गया. जिससे यह साफ़ है कि विनोद और केजरीवाल की संबंध काफी अच्छे हैं.

ED ने दिया प्रोसीड ऑफ क्राइम का हवाला…

इस चार्जशीट में सबसे बड़ी बात यह है कि इस मामले में प्रोसीड ऑफ क्राइम की बारे में भी बताया है. इसमें कहा गया है कि विनोद चौहान के मोबाइल से कई सारे स्क्रीनशॉट बरामद हुए हैं. यह स्क्रीनशॉट इस बात का हवाला देते हैं कि विनोद चौहान ने प्रोसीड ऑफ क्राइम से मिली हुई रकम को दिल्ली से गोवा हवाला के जरिये ट्रांसफर कर रहा था.

नहीं होगी कोई नई परंपरा की शुरुआत – जिलाधिकारी

हवाला के जरिए गोवा पहुंचे पैसे…

बता दें कि ED ने कहा कि जो भी पैसे गोवा पहुंचे हैं वह सभी हवाला की जरिए ट्रांसफर किये गए हैं और गोवा में इसका मैनेजमेंट चनप्रीत सिंह कर रहा था. इतना ही नहीं ED ने यह भी कहा कि विनोद चौहान और अभिषेक बॉन पिल्लई के बीच जो भी बातचीत हुई है उसके भी सबूत ED के पास मौजूद हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More