KBC में पांच करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार ने बताया- कैसे शुरू हुई बर्बादी…

0 319

2011 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के विनर रहे बिहार के सुशील कुमार पांच करोड़ की धनराशि जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे। उस वक्त उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

अब सुशील ने अपनी आपबीती सुनाई है कि कैसे केबीसी में जीतने के बाद उनके जीवन का बुरा दौर शुरू हो गया। कैसे उन्हें शराब और सिगरेट की लत लग गई।

फेसबुक पर ब्यौरेवार तरीके से सुशील कुमार ने इस बात को साझा किया। उन्होंने बताया कि केबीसी की जीत के बाद लाइफ काफी मुश्किल हो गई। वह लोकल सेलिब्रेटी बन गए।

छूट गई पढ़ाई-लिखाई-

ऐसे में उन्होंने महीने में दस से पंद्रह दिन बिहार में कहीं न कहीं कार्यक्रम में जाना शुरू कर दिया था। पढ़ाई-लिखाई बिल्कुल छूट गई।

इस बीच कुछ ऐसे लोग भी उनके साथ जुड़े, जो उन्हें ठगना चाहते थे। उनके चापलूस लोगों के संबंध पर पत्नी ने टोका भी। इसके चलते पत्नी से भी रिश्ते खराब हो गए।

ऐसे लगी शराब-सिगरेट की लत-

सुशील ने कुछ कारें खरीदकर दिल्ली में चलवाने लगे। इसके लिए कई बार उन्हें दिल्ली का दौरा करना पड़ता था। इस बीच उनकी मुलाकात जामिया मिलिया और आईआईएमसी में मीडिया की पढ़ाई कर रहे कुछ छात्रों से हुई।

उनके जरिए जेएनयू में रिसर्च कर रहे लड़कों, थिएटर आर्टिस्ट जैसे लोगों से परिचय हुआ। इनसे मुलाकात के बाद उन्हें लगा कि वह काफी कुछ नहीं जानते हैं। परिचय के साथ दोस्ती भी बढ़ी और सुशील को शराब और सिगरेट की लत भी लग गई।

अब क्या कर रहे हैं?-

सुशील लिखते हैं कि मुंबई में उन्होंने खूब फ़िल्में देखीं और किताबें पढ़ीं। इस दौरान खुद को समझने का मौका मिला। इसके बाद वह बिहार वापस आ गए और टीचर की नौकरी के लिए तैयारी की।

सुशील ने बताया कि अब वह टीचर हैं और साल 2016 से शराब नहीं पी है। सिगरेट की लत भी छूट गई है।

यहां पढ़ें पूरा नोट-

यह भी पढ़ें: घर बैठे खेले केबीसी, जीते ईनाम

यह भी पढ़ें: बिग बी ने केबीसी संग 17 साल पुराने रिश्ते को किया याद

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More