काशी की स्वास्थ्य सेवाएं वेन्टिलेटर पर-अजय राय

0

काशी ( KASHI ) की स्वास्थ्य सेवाएं वेन्टिलेटर पर हैं. अपूर्व ताप से जल रही काशी के अस्पतालों में लोगों के इलाज की छोड़ें, शव भी ठीक से रखने की जगह नहीं है. उक्त आरोप उ.प्र.कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ( AJAY RAI )  मंगलवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में लगाए. कहा कि पोस्ट-कोविड एवं कोविशील्ड प्रभावों से हार्ट अटैक के मामले बढ़े, पर उसके दबाव के समाधान के लिए बीएचयू हृदय रोग विभाग के अध्यक्ष के अनशन सत्याग्रह को अनैतिक प्रशासनिक अहंकार ने ठेंगे पर रखा. सत्याग्रह को नैतिक समर्थक देने वाले 94 शिक्षकों को नोटिस मिलीं, पर काशी के सांसद ने इन गंभीर मुद्दों का कोई संज्ञान अपने काशी के दौरे में नहीं लिया.

पीएम का काशी दौरा रहा इंवेट

एक सवाल के जवाब में अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री का अपने क्षेत्र काशी का रात्रि प्रवास सहित एक और दौरा कर लौट गए. लेकिन काशी की जन समस्याओं से जुड़े उन सवालों का कोई उत्तर इस बार भी लोगों नहीं मिला, जिनका दर्द चुनाव नतीजे में मुखर था. यह दौरा भी मात्र उनके स्वागत का एक और इवेंट रहा. जन समस्या फीडबैक के लिए कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधियों से संवाद तक न किया जाना चुनावी नतीजे की गणित को लेकर शायद उनकी राजनीतिक नाराज़गी का इजहार ही है. रही बात अन्नदाताओं की तो वह जब तक एमएसपी न देने की जिद नहीं छोड़ेंगे, किसानों के लिए कितने कसीदे पढ़ें, अर्थहीन है.

दौरे में नहीं दिखा किसानों से दर्द बांटने का मुद्दा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने किसान सम्मेलन किया लेकिन धान की नर्सरी अपूर्व तापमान में कैसे बचे, उसकी रोपाई का क्या होगा, अवरोधों से बाधित प्रवाह की गंगा पर निर्भर लिफ्ट नहरों का क्या होगा, बीज एवं खाद की आपूर्ति की क्या स्थिति है का न कोई सवाल किया और न ही कोई जवाब दिया. जगह-जगह अनुत्पादक योजनाओं के लिये किसानों की भूमि की अधिग्रहण नोटिसों पर जन-रोष, अविरल गंगा प्रवाह में बाधा से काशी में भूजल में अपूर्व घटोत्तरी से पेयजल समस्या के हाल क्या हैं, बिजली आपूर्ति की इतनी दुर्दशा क्यों है, जैसे मुद्दों पर सांसद दायित्वबोध दौरे में कत्तई नहीं दिखा.

सांसद ने गंगा की अपूर्व पीड़ा की नहीं ली कोई सुध

अजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी गंगा आरती में शामिल हो गंगा से जुड़ी एक और इवेंट हिस्सेदारी तो कर गये, पर तन्वंगी हुई गंगा की अपूर्व पीड़ा की कोई सुध नहीं ली, जो अविरल गंगा की बहाली पर काशी में उम्मीद जगाये. काश इस दौरे में काशी एवं आसपास विकास के नाम पर पुनः लाखों पेड़ों की कटाई एवं उससे पैदा तापमान संकट के समाधान को लेकर उन्होंने जिम्मेदार तंत्र से कोई संवाद एवं समाधान निर्देशों की भी जहमत‌ नहीं उठाई. नये सत्र से पहले शिक्षा संस्थाओं की समस्यायें समझने की भी उम्मीद लोग अपने सांसद से रखते हैं, पर उसकी कोई पहल या बीएचयू को बिना कार्यकारिणी विधि विरुद्ध अवैध तदर्थवाद पर चलाने के समाधान का कोई आश्वासन भी इस दौरे से सामने नहीं आया.

वाराणसी में राहुल के जन्‍मदिन पर इंडिया गठबंधन ने किया खिचड़ी का वितरण

कांग्रेस जन हर गांव व बूथ स्तर पर करेंगे पौधारोपण

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के सभी 1 लाख 86 हजार बूथों पर पौधारोपण करेगी. अजय राय ने बताया कि विकास के नाम पर प्रदेश में आंख मूंद कर वृक्षों की निरंकुश कटाई ने प्रदेश में पर्यावरण को अपार क्षति पहुंचाई है. उसके परिमार्जन में योगदान एवं उसे लेकर लोक चेतना जागृत करने के उद्देश्य से कांग्रेसजन हर गांव में पहुंच कर हर बूथ स्तर पर पौधारोपण करेंगे. यह रचनात्मक आन्दोलन जहां पर्यावरण को समृद्ध करेगा, वहीं यह अभियान गांव गांव तक लोगों के बीच पार्टी के मास-कनेक्ट को पुनर्जागृत करने का भी अभियान साबित होगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More