दुनिया को रुला गए इरफान खान, बॉलीवुड जगत में दुख की लहर

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान ने बुधवार को आखिरी सांस ली।

0 751

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान ने बुधवार को आखिरी सांस ली। वह सिर्फ 54 साल के थे। फिल्म उद्योग ने दुख के साथ-साथ उनके निधन पर अविश्वास व्यक्त करने और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना की।

अमिताभ बच्चन ने लिखा, “इरफान खान के निधन की अभी खबर मिली। यह अत्यंत विचलित करने वाली और दुखद खबर है। एक असाधारण प्रतिभा। एक विनम्र सहयोगी। सिनेमा की दुनिया में एक महान योगदानकर्ता। हमें बहुत जल्द छोड़ गए। एक बहुत बड़ा रिक्त स्थान छोड़ गए। प्रार्थना और दुआ।”

पाश्र्वगायिका लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, “बहुत गुणी अभिनेता इरफान जी के निधन की खबर सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं।”

तमिल सिनेमा आइकन और राजनेता कमल हासन ने लिखा, “बहुत जल्द छोड़ गए इरफान खान जी। आपका काम हमेशा मुझे आश्चर्यचकित करता था। मैं जिन बेहतरीन कलाकारों को जानता हूं आप उनमें से एक थे, काश आप और वक्त हमारे साथ रह पाते। आप और अधिक समय के हकदार थे। इस समय में परिवार को शक्ति मिले।”

अजय देवगन ने लिखा, “इरफान के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दिल टूट सा गया। भारतीय सिनेमा के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है। उनकी पत्नी और बेटों के प्रति गहरी संवेदना, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

निमृत कौर ने लिखा, “इरफान खान के निधन के बारे में जानकर मेरे सदमे और डर को बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। इस गंभीर समय पर मेरी प्रार्थनाएं और गहरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। भारत ने आज अपना सबसे बड़ा आइकन खो दिया। ये दुनिया गरीबों के लिए छोड़ दिया ..हैशटैगइरफानखान।”

परिणीति चोपड़ा ने लिखा, “इरफान सर आप सबसे अच्छे और कूल इंसान थे। आपके साथ हर बातचीत यादगार थी। दुनिया ने सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता, सबसे अच्छे इंसान और एक वास्तविक फाइटर को खो दिया है !! परिवार को मेरा ढेर सारा प्यार और सांत्वना।”

अनुष्का शर्मा ने लिखा, “मैं भारी मन से ये ट्वीट पोस्ट कर रही हूं। एक अभूतपूर्व अभिनेता, उनके प्रदर्शन मेरे लिए प्रेरणा की तरह हैं। उन्होंने अपने जीवन के लिए संघर्ष किया, लेकिन दुख की बात है कि वे आज हमें छोड़ गए। ओम शांति।”

सोनम कपूर ने ट्वीट किया, “आपकी आत्मा को शांति मिले इरफान सर, आपको इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि आपकी दया और प्रोत्साहन का मेरे लिए क्या मोल है। आपके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना।”

 

रवीना टंडन ने ट्वीट किया, “एक शानदार सह-कलाकार, एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, एक बहुत ही अच्छे इंसान, इरफान खान, आपकी जगह कोई नहीं ले सकता। हमने आपको बहुत जल्द खो दिया! अविश्वसनीय। ओम शांति।”

फिल्मकार हंसल मेहता ने ट्वीट किया, “तबाही..। इरफान खान मैं आपका आभारी हूं। इसका कारण हमेशा से हमारे बीच रहने वाला छोटा रहस्य होगा। कुछ ऐसा कि लगता है हमने आज की उसे साझा किया है। फिर मिलेंगे। तब तक आप अपनी असाधारण कला के माध्यम से इस दुनिया में रहेंगे।”

प्रतिष्ठित कॉमेडियन और अभिनेता जॉनी लीवर ने लिखा, “इरफान खान के बारे में सुनकर काफी बुरा लगा। लॉकडाउन के बाद उनसे मिलने जाने वाला था। उनके जैसे एक महान कलाकार को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

यह भी पढ़ें: जिंदगी की जंग हारे दिग्गज अभिनेता इरफान खान

यह भी पढ़ें: रफान खान के 10 डायलॉग जो फैंस को उनकी याद दिलाते रहेंगे

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More