INDvs ENG: तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान…, यह खिलाड़ी हुए बाहर

कोहली और अय्यर बाहर

0

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मैचों के लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का एलान कर दिया है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. टीम में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी तो हुई है, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा. जबकि कोहली और अय्यर को बाहर कर दिया गया है.

विराट कोहली फिर से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. टीम में कोहली नजर नहीं आयेंगें तो वहीं अय्यर को भी लोग खेलते हुए नहीं देख पाएंगें. चयन के दौरान बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी थी कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बचे सीजन के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बोर्ड ने कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन किया है.

सरफराज को मिल सकता है डेब्यू का मौका

आपको बता दें कि राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में में सरफराज को मौका मिल सकता है क्यूंकि अय्यर भी तीनों मैचों से बाहर हो गए है जबकि राहुल की फिटनेस पर उन्हें टीम में मौका मिलेगा. यदि राहुल फिट नहीं होते है तो राजकोट में सरफराज के डेब्यू का पूरा मौका है.

आकाश दीप को मिला मौका-

इस बीच बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप की लॉटरी लगी. उन्‍हें पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला. चयन समिति ने आवेश खान की जगह आकाशदीप को शामिल किया है. इसके साथ ही आकाश दीप को पहले सीमित ओवर स्‍क्‍वाड में भारतीय टीम में जगह मिल चुकी है.

बचे हुए तीन मैचों के लिए टीम इंडिया –

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Leave A Reply