इंडियन पॉप सिंगर उषा उत्थुप के पति का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

0

बॉलीवुड के लिए मंगलवार की सुबह दुःखद खबर लेकर आई, जिसमें बॉलीवुड की मशहूर सिंगर और इंडियन पॉप सिंगर उषा उत्थुप के पति जानी चाको उत्थुप का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को कोलकाता में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

परिवार द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि जानी घर मे बैठकर टीवी देख रहे थे ,तभी उन्हें अचानक से बेचैनी सी महसूस हुई. इसके बाद आनन फानन में परिवार के लोग उन्हें उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर का कहना रहा कि जानी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है. आज उनका अंतिम संस्कार किया जाना है.

चाय के बागान व्यापार से जुड़े थे जानी

आपको बता दें कि उषा उत्थुप के पति जानी चाय के व्यापार से जुड़े हुए थे. बताते हैं कि आज से लगभग 70 साल पहले उषा और जानी की मुलाकात आइकॉनिक ट्रिनकास में हुई थी. इसके बाद उनका दोस्ती देखते ही देखते प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने शादी कर ली, जिससे उन्हें एक बेटी अंजली उत्थुप और एक बेटा सनी उत्थुप है.

कौन हैं उषा उत्थुप ?

उषा उत्थुप बॉलीवुड की मशहूर गायक हैं. उन्होंने न सिर्फ हिंदी बल्कि कई अन्य भाषाओं में भी गीत गाए हैं. आपको बता दें कि उन्होंने अपने संगीत कैरियर की शुरुआत एक नाइट क्लब से साल 1969 में की थी. उनकी गायकी को लोगों ने काफी सराहा जिसके बाद उन्होंने देश ही नहीं विदेश के भी कई बड़े नाइट क्लबों में गाना गाया. उसी दौरान दिल्ली के नाइट क्लब में ही उनकी मुलाकात मशहूर फिल्म स्टार देवानन्द से हुई , जिन्हें उनकी आवाज काफी पसंद आई. देवानंद ने ही उन्हें बॉलीवुड में गाने का मौका दिया . इसके साथ साल 1971 में उन्होंने फिल्म हरे कृष्णा-हरे रामा से अपनी बॉलीवुड सिंगिग की शुरुआत की थी.

मॉस्को का बड़ा फैसला, रूसी सेना में शामिल भारतीय लौटेंगे स्वदेश…

पद्म भूषण से सम्मानित हैं उषा

बॉलीवुड जगत में अपने सराहनीय योगदान के लिए उन्हें पदम् भूषण से सम्मानित भी किया जा चुका है. इस पुरस्कार को हासिल करने के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय मोमेंट है.मैं इस बात पर यकीन ही नहीं कर पा रही हूं. मैं भारत सरकार का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने मेरे टैलेंट को पहचाना.”

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More