भारत ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ जीता मैच, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

0

IND vs ZIM: भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी- 20 सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में भारत को मिली हार के बाद दूसरी और तीसरे मैच में पलटवार कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए है जबकि ज़िम्बाब्वे ने लक्ष्य का पीक्षा करते हुए ज़िम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही . भारतीय गेंदबाज पूरी लय में नजर आ रहे हैं. वहीँ ज़िम्बाब्वे की तवव्म 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी.

शुभमन ने जड़ा अर्धशतक

ज़िम्बाब्वे दौरे पर गई टीम की कमान संभल रहे शुभमन गिल ने 66 रन बनाए. वहीं, रुतुराज गायकवाड़ ने भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 49 रन बनाए. इससे पहले मैच में शुभमण का बल्ला शांत रहा था जबकि मैच में अभिषेक शर्मा का बल्ला खूब गरजा था जिसके बदौलत उन्होंने शतक जमाया था.

रजा-मुजरबानी ने 2-2 विकेट चटकाए

जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान सिकंदर रजा ने 24 जबकि ब्लेसिंग मुजरबानी ने 25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और जायसवाल के साथ पावर प्ले में बिना विकेट खोए 55 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. जायसवाल ने ऑफ स्पिनर ब्रायन बेनेट के पहले ही ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा जबकि गिल ने अगले ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा पर दो चौके और एक छक्का जड़ा.

अयोध्या की जमीन में हुआ अरबों रुपये का घोटाला- अखिलेश यादव…

पावरप्ले में नहीं गिरा कोई विकेट

गिल और जायसवाल के साथ पावर प्ले में बिना विकेट खोए 55 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. जायसवाल ने ऑफ स्पिनर ब्रायन बेनेट के पहले ही ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा जबकि गिल ने अगले ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा पर दो चौके और एक छक्का जड़ा. जायसवाल ने तेज गेंदबाज तेंडई चतारा की लगातार गेंदों पर भी चौका और छक्का मारा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More