IND vs ZIM: अभिषेक की धुआंधार बल्लेबाजी, 46 गेंद में ठोक दिया शतक

0

IND vs ZIM: ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में नाकाम रहने के बाद दूसरे मैच में ताबतोड़ बेहतरीन और धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय टी- 20 मैच की अद्भुत पारी खेली. अभिषेक ने इस मैच में महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद सिर्फ 13 गेंदों में शतक तक पहुंच गए. इतना ही नहीं इस बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ वह सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए है.

अभिषेक ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम…

बता दें कि, इस मैच में अभिषेक शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. पहले मैच में आउट होने के बाद उन्होंने दूसरे मैच में शतक जड़ा और वहीं उसके बाद ऋतुराज और रिंकू सिंह ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 20 ओवर में दो विकट के नुकसान पर 234 रन बनाए.

अभिषेक ने की KL राहुल की बराबरी…

गौरतलब है कि अभिषेक शर्मा ने आज 46 गेंदों में शतक लगाकर केवल राहुल की बराबरी कर ली है. इससे पहले सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम है जिन्होंने 35 गेंदों में शतक लगाया था. इसके बाद दूसरे नम्बर पर टीम में 360 डिग्री से मशहूर सूर्य कुमार यादव के नाम है जिन्होंने 45 गेंद में शतक जमाया था.

T-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज…

35 गेंद रोहित शर्मा 2017
45 गेंद सूर्यकुमार यादव 2023
46 गेंद केवल राहुल 2016 और
46 गेंद अभिषेक शर्मा 2024

पटना के युवक ने बनारस के गेस्ट हाउस में लगाई फांसी तो पत्नी ने छत से कूदकर दे दी जान

T20 में शतक लगाने वाले चौथे युवा बल्लेबाज

अभिषेक शर्मा ने 23 साल 307 दिन की उम्र में पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया और क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने. इतना ही नहीं अभिषेक ने कील राहुल को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने 24 साल के उम्र में शतक लगाया था. इस लिस्ट में सबसे पहले नम्बर पर है यशस्वी जाय

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More