IND vs SA: दूसरा वनडे आज, सीरीज जीतने उतरेगा भारत

IPL 2024ऑक्शन के चलते आज के मैच में बदलाव

0

स्पोर्ट्स डेस्क: आज का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास है. एक तरह जहाँ आज IPL 24 का ऑक्शन होगा तो वहीं भारत (india) अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगा. आपको बता दें कि यह मुकाबला भारत अफ्रीका ( africa) के पोर्ट एलिजाबेथ मैदान में खेलेगा. IPL 2024ऑक्शन के चलते आज के मैच में बदलाव किया गया है इसलिए यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 4:30 भी शुरू होगा जबकि नियमानुसार टॉस मैच के आधा घंटे पहले 4 बजे होगा.

टी-20 सीरीज ड्रा हो जाने के बाद खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर भारत सीरीज में 1-0 से आगे है.तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. टीम ने पहला पहला मैच 8 विकेट से जीता था. भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर है.

दूसरी सीरीज जीत सकता है भारत

आपको बता दें कि भारत अफ्रीका में अभी तक केवल एक सीरीज जीत सका है लेकिन वहीँ अब भारत के पास दूसरी सीरीज जीतने का मौका है. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में 6 वनडे सीरीज खेली .इसमें 5 सीरीज साउथ अफ्रीका जीता और केवल एक सीरीज भारत जीत सका. अगर भारत आज का मैच जीत जाता है तो सीरीज पर कब्जा कर लेगा और मेजबान के घरेलू मैदान पर दूसरी बार सीरीज जीतेगा. टीम इंडिया यहां पिछली सीरीज 2018 दौरे पर जीती थी. तब से लेकर अभी तक भारत कभी भी सीरीज नहीं जीत सका है.

पिच रिपोर्ट-

अगर आज के मैच की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां गेंदबाज को ज्यादा मदद मिल सकती है. अभी तक यहाँ कुल 42 मैच खेले गए हैं. पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 21 मैच जीते हैं .इस मैदान का टीम हाईएस्ट स्कोर
335 रन है, जो पाकिस्तान ने 2002 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. लोवेस्ट टीम स्कोर 112 है जो न्यूजीलैंड ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाया था.

बदल सकता है मौसम

एक बार फिर से खलल दाल सकता हैं. accuwetaher.com के अनुसार यहाँ बारिश की 60% चांस हैं जबकि हवा भी 15 किलोमीटर की गति से चलने की संभावना हैं. तापमान 16 से 28 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

वाराणसी नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड लाने के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी

टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-

भारत: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, संजू सैमसन,अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार

दक्षिण अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टोनी डी जॉर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, वायन मुल्डर, एंडिले फेलुक्वायो, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और नांद्रे बर्गर.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More