IND vs SA : हरमनप्रीत कौर और मंधाना ने रचा इतिहास, हसिल किया यह मुकाम…

0

भारत महिला और दक्षिणअफ्रीका महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शतकीय पारी खेली. इस शतकीय पारी के साथ कौर ने एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया है. वहीँ, कौर के साथ पहले मैच की हीरो रही स्मृति ने भी शतकीय पारी खेली.

वनडे में भारत का तीसरा बड़ा स्कोर…

बता दें कि दोनों ने टीम को मुश्किल समय में बाहर निकाला और एक बेहतरीन स्कोर तक खड़ा किया. दोनों की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 325 रन का विशाल स्कोर बनाया. यह भारत का वनडे फॉर्मेट में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले भारत महिला टीम का उच्चतम स्कोर 358 रन का है. भारत ने यह स्कोर आयरलैंड के खिलाफ बनाया था जबकि 2022 में इंग्लैंड के खिलाड़ 333 बन का भी स्कोर बनाया था.

कौर ने मुश्किल में संभाली टीम की पारी…

बता दें कि हरमनप्रीत ने ताबड़तोड़ 88 गेंदों में 103 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के लगाए. जिस समय कौर टीम के लिए बल्लेबाजी करने आई थी उस समय भारत का स्कोर 23 ओवर में 2 विकेट खोकर 100 रन था. यहाँ से हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधना के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को एक विशाल स्कोर दिया.

पारी के आखिरी ओवर में पूरा हुआ शतक…

गौरतलब है कि, मैच में स्मृति अपना खेल खेलती रही और दूसरी तरफ हरमनप्रीत दीवार की तरह खड़ी रही और मंधाना के आउट हो जाने के बाद हरमनप्रीत ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और पारी के अंतिम ओवर की चौथी गेंद में अपना शतक पूरा किया.

हरमनप्रीत ने पूरे किए 3500 रन…

बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने वनडे फॉर्मेट में अपने 3500 रन पूरे किए. कौर ने यह मुकाम 132 मैचों में पूरा किया है. इस शतक के साथ कौर ने वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज की बराबरी की है. कौर के अब वनडे में 6 शतक हो गए है.

पाकिस्तान में वरिष्ठ पत्रकार की गोली मारकर हत्या, आरोपित फरार

स्मृति मंधाना का डबल धमाल…

स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो मुकाबलों में दो शतक जड़ इतिहास रच दिया है, स्मृति मंधाना ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है जिन्होंने किसी एक सीरीज में लगातार दो शतक लगाया हो.स्मृति मंधाना वनडे में अपने सातवें शतक के साथ एक और कीर्तिमान स्थापित किया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More