काशी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने देखा ड्रोन शो

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को नामांकन से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ा रोड शो करेंगे. इसके बाद 14 मई को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं पीएम के दोनों कार्यक्रमों का जायजा लेने के लिये गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार(11 मई) को काशी पहुंचे. यहां पहुंचकर गृहमंत्री शाह और सीएम योगी ने गंगा घाट की आरती में शामिल होने के साथ ही कई महत्वपूर्ण बैठकों में हिस्सा लिया.

Also Read : करौली शंकर महादेव धाम में धूमधाम से मनाया गया भगवान श्री परशुरामजी का जन्मोत्सव

एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. उनके स्वागत के लिए सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य, यूपी प्रदेश अध्यक्ष भुपेंद्र चौधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा काशी क्षेत्र दिलीप पटेल के साथ भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. वहीं एयरपोर्ट पर माल्यार्पण कर केंद्रीय मंत्री अमित शाह का स्वागत किया गया.

साथ में देखी गंगा आरती

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आज यानि शनिवार(11 मई) को दावा किया है कि सीएम योगी को यूपी सीएम पद से हटाने की तैयारी हो रही है लेकिन दोनों नेताओं ने साथ मिलकर गंगा आरती लुत्फ उठाया. अमित शाह, योगी के अलावा भूपेन्द्र चौधरी ने भी दोनों भाजपा के नेताओं के साथ मंच से आरती देखी. गंगा आरती के बाद घाट पर आयोजित होने वाले भाजपा के ड्रोन शो को भी तीनों नेताओं ने देखा. वहीं गंगा आरती के समापन पर शाह और योगी दोनों ने महादेव का उद्घोष लगाया.

प्रधानमंत्री के रोड शो से लेकर नामांकन प्रक्रिया की करेंगे समीक्षा

गृहमंत्री शाह का यह वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वह चुनाव संचालन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो व नामांकन की तैयारी को देखने के लिए सीएम योगी भी काशी पहुंचे हैं.
बता दें कि गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी के ठहरने से लेकर उनके विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी का निरीक्षण किया जायेगा वहीं पीएम के नामांकन में रहने वाले प्रस्तावकों के नामों पर आज फाइनल मुहर लग सकती है. बता दें कि 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो है और 14 मई को वह नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं सांसद रहते हुए 10 सालों की उपलब्धि को लोगों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा.
वहीं काशी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोड शो के रूट की विस्तृत जानकारी ली. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी किस प्वाइंट पर आम जन से मिलेंगे इसकी भी रूपरेखा तैयार होगी. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो और नामांकन की तैयारियों की जिम्मेदारी भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को दी गई है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More