भारी बारिश की चेतावनी, वज्रपात का अलर्ट जारी

0

मानसून के आगमन के साथ शुरू हुई देश भर में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक समय पर गर्मी से राहत देने वाली यह बारिश अब कहीं न कहीं लोगों की मुसीबत बनती जा रही है. ऐसे में बात करें उत्तर-प्रदेश की तो यहां तकरीबन हफ्ते भर से लगातार बारिश हो रही है. इसकी वजह से तापमान में भी गिरावट आई है, जिसमें अधिकतम तापमान33-35 और न्यूनतम 22 से 25 दर्ज किया गया है.

सूर्य देव की लुकाछिपी जारी

हालांकि, बीते रविवार को यूपी में मानसून की रफ्तार धीमी होने से सूर्य देव को दर्शन देने का अवसर मिला. दूसरी ओर इस दौरान बादलों से सूर्य देव की लुकाछिपी जारी रही जिसका सिलसिला आज भी जारी रहेगा और फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. लेकिन गुरुवार से मौसम एक बार फिर करवट लेगा और राजधानी लखनऊ समेत आस पास के 11 जिलों में भारी बारिश की हो सकती है.

इन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि, “मंगलवार और बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत 11 जिलों में भारी बारिश होगी.
मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया है कि, “मंगलवार को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ बिजली भी गिर सकती है”

इंडियन पॉप सिंगर उषा उत्थुप के पति का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

इन जिलों में होगी भारी बारिश

वही बुधवार को भारी बारिश की संभावना के चले प्रदेश के इन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, जिनमें कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आस पास के जिलों को शामिल किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी. दूसरी ओर सोमवार को राजधानी में दिन का तापमान 34.8 और रात का तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है”

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More