दिल्ली- NCR में 5 दिनों तक झमाझम बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

0

IMD Weather: इस समय उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में बारिश से हाल बेहाल है. देश में मानसून आने से पहले मुंबई से लेकर दिल्ली तक कई शहरों में पानी का सैलाब जमा हो गया है.
मौसम विभाग की मानें तो अभी अगले कुछ दिनों तक बारिश से निजात मिलने की संभावना नहीं है. IMD ने अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, असम और मेघालय में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

IMD ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट…

बता दें कि, IMD ने पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 11 जुलाई 2024 तक तेज बारिश की सम्भावना जताई है. इतना ही नहीं विभाग ने भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत और मध्य भारत के अधिकांश राज्यों में बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने मध्य भारत, बिहार और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई है.

असम में बाढ़ से कई मौतें

IMD के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर 13 जुलाई 2024 के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है. असम में भारी बारिश के कारण कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बताया कि मंगलवार (9 जुलाई) को असम में बाढ़ के कारण सात लोगों की मौत हुई.

ईडी की चार्जशीट में केजरीवाल और AAP दोषी, कोर्ट ने जारी किया समन

मुंबई में बारिश से हाल बेहाल

IMD के अनुसार अगले कुछ दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक में गरज और कड़क बिजली के साथ-साथ बारिश की संभावना जताई गई है. मध्य महाराष्ट्र में 12 से 14 जुलाई, 2024 के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है. दिल्ली में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति अभी भी बनी हुई है. दिल्ली में (10 जुलाई) की सुबह हल्की धूप निकलने के बाद एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More