गुजरात: गुरुवार को अंतिम चरण की वोटिंग, 18 को होगी मतगढ़ना

0

गुजरात चुनावों (Gujarat elections) में दूसरे और अंतिम चरण के लिए 93 सीटों पर गुरुवार को वोटिंग होगी। 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आयोग की तरफ से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक दूसरे चरण के लिए सभी 93 सीटों पर 14 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसके लिए 25,558 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस दौरान कुल 851 उम्मीदवार मैदान में होंगे। इनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। पहले चरण में 66.75 फीसदी वोटिंग हुई थी।

 Also Read:  राहुल का इंटरव्यू दिखाने वाले चैनलों के खिलाफ FIR का आदेश

बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने किए जीत के दावे

आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में कुल 2 करोड़ 22 लाख 96,867 मतदाता हैं। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 15 लाख 47,435 और महिला मतदाताओं की संख्या एक करोड़ सात लाख 48,977 है। जानकारी के मुताबिक पहले चरण के तहत 89 सीटों पर हुए मतदान में बंपर वोटिंग हुई थी। 68 फीसदी से अधिक वोटिंग से उत्साहित बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने जीत के दावे किए।

 Also Read:  …जब पिता ने हत्यारे बेटे के लिए कानून से मांगी रहम की भीख

अंतिम दिन तक बीजेपी और कांग्रेस ने ताकत झोंकी

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को दोनों ही मुख्य पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी। पीएम मोदी ने जहां नए स्टाइल में सी-प्लेन से उड़ान भरकर वोटर्स को लुभाने और कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर जवाब देने की कोशिश की वहीं राहुल ने अंतिम दिन भी मंदिर दर्शन जारी रखा। मंगलवार को राहुल ने प्रेस वार्ता के जरिए जहां बीजेपी पर निशाना साधा, वहीं बीजेपी ने राहुल पर पलटवार किया।

 Also Read:  दाऊद के गैंग में दरार, छोटा शकील ने चुना जुर्म का अलग रास्ता

मोदी की गुजरातवासियों से भावुक अपील 
प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने गुजरात के लोगों से भावुक अपील की। मोदी ने ट्विटर के जरिए गुजरात को लोगों से बीजेपी को वोट करने की अपील की और कहा कि गुजरातियों से जिस तरह का स्नेह मुझे मिला, वैसे अपने सामाजिक जीवन के 40 सालों में कभी नहीं मिला। इस स्नेह से मुझे देश के विकास के प्रति अपने जीवन को समर्पित करने का साहस और प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने 14 दिसंबर को मतदान रिकॉर्ड मतदान की अपील भी की।

साभार: (नवभारत टाइम्स )

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More