वरिष्ठ पत्रकार और सम्पादक अजय उपाध्याय का गोलोकवास

दिल्ली से आये थे वाराणसी, महमूरगंज में एक होटल में ठहरे थे

0

हिन्दुस्तान समाचार पत्र के पूर्व समूह सम्पादक और वरिष्ठ पत्रकार अजय चन्द्र उपाध्याय का आज शनिवार की शाम वाराणसी में निधन हो गया. वे मधुमेह से गम्भीर रूप से पीड़ित थे. अजय चन्द्र उपाध्याय वाराणसी आये थे और महमूरगंज स्थित एक होटल में ठहरे हुए थे. आज अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें महमूरगंज स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Also Read : सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी के हाथरस जाने को लेकर उठाए सवाल

उनकी धर्मपत्नी, पुत्र व पुत्री अभी दिल्ली में हैं. उन्हें सूचना दे दी गई है और उनके आने के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा. वर्ष1985 से 87 तक वे काशी पत्रकार संघ के सदस्य रहे. तब वे दैनिक ‘आज’ में सम्पादकीय पृष्ठ के प्रभारी थे. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बावजूद उनका रूझान पत्रकारिता की ओर था और ‘आज’ से ही उन्होंने पत्रकारिता की शुरूआत की. कुछ समय तक वे ‘दैनिक जागरण’ से भी जुड़े रहे. उनका व्यक्तित्व मृदुभाषी और चिंतनशील था.

वैचारिकी को महत्व देते थे अजय उपाध्याय

वे वैचारिकी को महत्व देते थे. काशी पत्रकार संघ की संगोष्ठियों और अन्य गोष्ठियों में भी वे अपनत्व भाव से शिरकत करते थे. बाद में वे स्वतंत्र रूप से पत्रकारिता करने के साथ ही टीवी चौनलों की डिबेट में भी भाग लेते रहे. उनके निधन से पत्रकारिता के क्षेत्र में रिक्तिता आ गयी है. उनके निधन के शोक में काशी पत्रकार संघ ने शोक व्यक्त किया है. कहाकि ईश्वर गतात्मा को शांति और शोकाकुल परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दें.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More