गिरा सोने का भाव, टूटा 11 साल का रिकॉर्ड

सोने के दाम 72-73000 के आसपास ही घूम रहे

0

10 जुलाई को बाजार खुलते ही सोने का भाव धड़ाम से जा गिरा. इसकी कीमत में भारी गिरावट दर्ज की गई है. शादियों का मौसम आ चुका है लेकिन सोने की दर लगातार गिर रही है. अगर आप भी खरीदारी या निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो आपको रेट की जानकारी होनी चाहिए. इसका कारण है कि सोने की कीमतों में गिरावट की वजह से इसके रेट बदल गए हैं.

इससे आप अच्छे दाम पर निवेश या खरीदारी कर पाएंगे. ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में निरंतर गिरावट देखी जा सकती है. वहीं जुलाई के पहले सप्ताह में तेजी का अनुमान लगाया गया था, लेकिन फिर से इसके दाम में गिरावट आई है. भारत में सोने की मांग बढ़ गई है, लेकिन दाम में कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है. सोने के दाम 72-73000 के आसपास ही घूम रहे हैं.

भयंकर सड़क हादसे में बाल – बाल बचे सांसद छत्रपाल गंगवार, आरोपित गिरफ्तार

सोने का ताजा दाम

बाजार में सोने की वर्तमान कीमत 22 कैरेट सोना ₹67090 पर चल रही है. वहीं 24 कैरेट ₹73190 पर चल रहा है और 18 कैरेट सोना ₹54890 पर चल रहा है.

सोने में लगातार गिरावट की सबसे बड़ी वजह ग्लोबल बाजार में नरम पड़ चुके रेट और डॉलर में भी थोड़ी स्थिरता है. साथ ही मिडल ईस्ट में भी तनाव में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. अगर आप सोने में निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो यह बेहतर समय है इसकी खरीदारी करने का, क्योंकि सोने की मांग भारत में अभी भी बड़ी है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More