इंतजार ख़त्म, गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच…

गंभीर के कोच बनते ही कट सकता है कई दिग्गज खिलाडियों का पत्ता

0

नई दिल्ली: टीम इंडिया को राहुल द्रविड़ का रिप्लेसमेंट मिल चुका है. राहुल द्रविड़ की जगह अब भारत की पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्ति किए गए हैं. 42 साल के गंभीर 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके साथ ही उनके मेंटरशिप में केकेआर ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था. उनकी कप्तानी में कोलकाता दो बार आईपीएल चैंपियन भी बन चुकी है.

BCCI सचिव ने किया ट्वीट…

बता दें कि गौतम गंभीर की कोच बनने की जानकारी BCCI सचिव जय शाह ने अपने ट्वीटर से पोस्ट किया और गंभीर की कोच बनने की घोषणा की. उन्होंने लिखा- मुझे बेहद खुशी है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं. आधुनिक समय में क्रिकेट काफी तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफी नजदीक से देखा है. अपने पूरे करियर में कई तरह की चुनौतियों का सामना करके अपने रोल को निभाया है. मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं.

गंभीर का कोचिंग अनुभव…

बता दें कि गंभीर ने अपने कोचिंग करियर की शुरुआत IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स से की थी. वह 2022 में टीम के मेंटॉर के रूप में जुड़े थे. उन्होंने अपना लखनऊ ने लगातार दो सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े. केकेआर ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता. तब से ही खबरें आ रही थीं कि गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनेंगे.

कट सकता है इन बल्लेबाजों का पत्ता…

बता दें कि, गंभीर की कोच बनने की बाद टीम की कई दिग्गज खिलाडियों का पत्ता जल्द कट सकता है. कहा जा रहा है इनमें दिनेश कार्तिक, चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है. क्यूंकि इन लोगों का बल्ला काफी समय से खामोश रहा है और टीम की लिए कोई अहम योगदान प्रदान नहीं कर पाया है.

उन्नाव: डबल डेकर बस और दूध कंटेनर में टक्कर, 18 की मौत

इन दिग्गजों को बैटिंग और बॉलिंग कोच बनाना चाहते हैं गंभीर

राहुल द्रविड़ के साथ तीनों सपोर्ट स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म हो गया है. रेवस्पोर्ट्ज ग्लोबल की एक रिपोर्ट के मुताबिक फील्डिंग कोच के तौर पर टी दिलीप बने रह सकते हैं. इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम गंभीर ने अभिषेक नायर को टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच और विनय कुमार को गेंदबाजी कोच बनाने की मांग की है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More