इंस्टाग्राम पर म्यूजिक के साथ ऐसे डाउनलोड करें स्टोरी….

0

आज इंस्टाग्राम फेसबुक से ज्यादा लोग उपयोग में ला रहे हैं. वहीं बेहतर फीचर की वजह से इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना लोगों का काफी अच्छा लगता है. लेकिन इंस्टाग्राम का एक फीचर उसके यूजर्स को काफी परेशान करता है, जिसमें गानों के साथ लगाई गई स्टोरी को आप सीधा डाउनलोड नहीं कर पाते. इसके साथ जो डाउनलोड का ऑप्शन भी होता है तो , उसके साथ म्यूजिक डाउनलोड नहीं हो पाता है. यदि आप भी इस समस्या का हल तलाश रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि हम इसमें बताने जा रहे हैं कि कैसे आप म्यूजिक के साथ इंस्टा स्टोरी डाउनलोड कर पाएंगे….

एंड्रॉयड फोन में ऐसे डाउनलोड करें स्टोरी

– म्यूजिक के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट करें. फिर दाएं कोने पर तीन डॉट्स वाले आइकॉन को ऊपर टैप करें.

– वहां से “सेव” (Save) चुनने पर ये कहानी, म्यूजिक सहित आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगी .

– अब आपके करीबी दोस्तों को मैसेज भेजें. चैट में, कैमरा आइकॉन (आमतौर पर नीचे बाएं कोने में) दबाएं. फिर, आपने अभी सेव की गई स्टोरी को गैलरी से चुन लें.

-अब आप चाहें तो इसमें और भी संगीत जोड़ सकते हैं. लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, नीचे “चैट में रखें” (Keep in chat) ऑप्शन को चुनना न भूलें.

पब्लिश होने के बाद ऐसे सेव करें स्टोरी..

– Instagram खोलें और अपने प्रोफाइल पर जाएं. ऊपर दाएं कोने पर तीन लाइनों वाला आइकॉन दबाएं, फिर “आर्काइव” चुनें.

– अब आप जिस स्टोरी को संगीत के साथ सेव करना चाहते हैं, उसे चुनें, फिर नीचे दाएं कोने पर तीन डॉट्स वाले आइकॉन को टैप करें.

– वहां से “सेव वीडियो” (Save Video) चुनने पर वह स्टोरी आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगी, लेकिन उसमें संगीत नहीं होगा.

काशी में 26 स्वतंत्रता सेनानियों के गांव में बनेगा संग्रहालय, आएंगे सैलानी

 

– लेकिन चिंता न करें, यह अब आसान है. यही कहानी अपने एक दोस्त को डायरेक्ट मैसेज (DM) में भेजें और उसमें शेयर करें. इसमें भी आप और भी संगीत जोड़ सकते हैं.

– बस यह सुनिश्चित करें कि नीचे Keep in chat वाले ऑप्शन को जरूर चुनें.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More