Dangerous Online Game: MP में मासूम ने गंवाए 40 हजार, फिर कर ली आत्महत्या

Dangerous Online Game में रुपये गंवाने से अवसाद में था नाबालिग, सुसाइड नोट की जांच कर रही पुलिस

0 247

Dangerous Online Game खेलने में रुचि रखने वाले MP के एक नाबालिग ने रुपये गंवाने के बाद आत्महत्या कर ली. पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसकी जांच जारी है.

मप्र में 13 साल के बच्‍चे ने ऑनलाइन गेम फ्री फायर (Online Game FreeFire) खेलने के चक्‍कर में 40,000 रुपये गंवाने के बाद आत्महत्या कर ली है. पैसे गंवाने के बाद से बच्‍चा डिप्रेशन में था.

Dangerous Online Game से जुड़ी यह घटना मध्‍य प्रदेश (MP) राज्य के छतरपुर (Chhatarpur) जिले की है. जिले में 6वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक नाबालिग के आत्महत्या करने से हर कोई स्तब्ध है.

बताया जा रहा है मासूम नाबालिग ने फ्री फायर (FreeFire) नाम का एक ऑनलाइन गेम (Online Game) खेला था. आरोप है कि इस दौरान उसने 40 हजार रुपये गंवा दिए. इस घटना के बाद से वह अवसाद में था, जिसके बाद इस घटना क्रम का खुलासा हुआ. पुलिस को मिले सुसाइड नोट (Suicide Note) की जांच की जा रही है.

मां के खाते से निकले रुपये –

पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना सिविल लाइन में सागर रोड इलाके की है. यहां 13 साल के बच्चे को मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलने की आदत थी. इस दौरान उसकी मां के खाते से 40 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन हो गया.

इस बात की जानकारी बच्चे की मां को लगने पर उन्‍होंने उसे ऑनलाइन गेम फ्री फायर (FreeFire) खेलने से रोका था. रिपोर्ट्स के मुताबिक रुपये गंवाने के कारण बच्चा अवसाद की स्थिति में था. कहा जा रहा है इस कारण उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें – जीवन को ‘खतरनाक ऑनलाइन गेम’ से न करें बर्बाद : कीर्ति

सुसाइड नोट में जिक्र –

पुलिस को मिला सुसाइड नोट हिंदी और अंग्रेजी में लिखा गया है. इसमें मासूम ने अपने पैरेंट्स से माफी मांगी है. सुसाइड नोट में फ्री फायर गेम में पैसे गंवाने की भी बात दर्ज है. जानकारी के मुताबिक लड़के के पिता और मां कामकाजी हैं.

यह भी पढ़ें – पढ़ाई के बजाय फेसबुक, इंस्टाग्राम पर बिजी हैं दस साल की उम्र के बच्चे

एडवाइजरी जारी –

डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि, ‘पुलिस सुसाइड नोट जब्त कर केस की जांच कर रही है. इसके साथ ही बच्चों के गेम खेलने के संबंध में एक एडवाइजरी भी जारी की गई है.

ऑनलाइन गेम बच्चों, बड़े, बूढ़ों के लिए कितना खतरनाक है इसका प्रमाण इसे प्रतिबंधित करने चलाया जा रहा हैशटैग है. दरअसल #banonlinegame को यदि आप ट्विटर पर सर्च करेंगे तो इसके सबूत देख आप चौंक जाएंगे.

लोगों का क्या कहना है यह जानने लिंक पर क्लिक करें.

https://twitter.com/search?q=%23banonlinegame&src=typed_query

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या वह गेम पर खुद पैसा खर्च कर रहा था या कोई और उसे पैसों के लिए धमका रहा था. पुलिस जांच इस बात पर भी फोकस है कि, कहीं बच्चे पर पैसों के लिए किसी तरह का दवाब तो नहीं था.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More