बीएययू में पीजी कक्षाओं के लिये कटऑफ जारी

0

वाराणसी: बीएचयू और सम्बंधित कॉलेजों में पीजी में प्रवेश के लिए आज यानि मंगलवार को पहला कटऑफ निकाला जाएगा. मुख्य कैंपस के अलावा अन्य कॉलेजों में पीजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए 50 हजार छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था.

Also Read : योगी न होते तो वाराणसी से हार जाते मोदी – अफ़जाल अंसारी

8,500 सीटों पर चल रही है प्रवेश परीक्षा

बीएचयू कैंपस के अलावा डीएवी पीजी कालेज, आर्य महिला पीजी कॉलेज, वसंत कन्या महाविद्यालय कमच्छा और वसंत महिला महाविद्यालय राजघाट की पीजी कक्षाओं की लगभग 8,500 सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है. इनमें से अकेले बीएचयू कैंपस में ही पीजी की लगभग 5000 सीटें हैं. वहीं मिर्जापुर में बरकच्छा स्थित कैंपस के लिये भर्ती होना है.

कट आफ जारी करने के बाद होगा प्रवेश

बीएचयू कैंपस और सम्बंधित कॉलेजों में दाखिले के लिए अंतिम तिथि 3 जून तक 50 हजार छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था. सोमवार को विश्वविद्यालय की केंद्रीय प्रवेश समिति ने सीट आवंटन का शेड्यूल जारी किया. इसके मुताबिक मंगलवार को दिन में चयनित छात्र-छात्राओं की लिस्ट निकाली जाएगी. वहीं कट ऑफ भी जारी कर दिया गया. बता दें कि मंगलवार को छात्र-छात्राएं सीधे अपने पोर्टल पर कटऑफ और सीटों की स्थिति देखकर एडमिशन ले सकते हैं.
स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए समर्थ पोर्टल के डैशबोर्ड सीटों का आवंटन भी हो जाएगा. अपने पोर्टल पर कटऑफ देखकर छात्र छात्राएं दाखिला ले सकते हैं।
-प्रो. भास्कर भट्टाचार्य, चेयरमैन, सीएसी, बीएचयू

पीजी में पहले चरण के दाखिले के लिए सीट आवंटन का शेड्यूल…

• समर्थ डैशबोर्ड पर लाइव सीट का आवंटन 11 जून दोपहर 12 बजे से

• 48 घंटे के अंदर अभ्यर्थी की स्वीकृति 11 जून दोपहर 12 बजे से 13 जून 11.59 बजे तक

• विभागों द्वारा दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन 11 जून दोपहर 12 बजे से 14 जून 11.59 बजे तक

• फीस का भुगतान 15 जून 11.59 बजे तक

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More