कमिंस की T-20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक, भारत का चैंपियन बनने का संयोग …

0

T20 World Cup: न्यूयॉर्क (अमेरिका) में खेले जा रहे टी 20 विश्वकप में आज सुपर 8 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की भिड़ंत हुई. इसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टीम को विश्व कप जीताने में जुटे गेंदबाज पेट कमिंस ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. इसके पूर्व उन्हें इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में टीम से बाहर रखा गया था. हालांकि फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया और अब कमिंस ने कमाल की बॉलिंग करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक विकेट चटका दिए.

17 साल बाद टीम में आई हैट्रिक…

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 साल बाद टीम में किसी ने हैट्रिक ली है. इससे पहले साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज ब्रेट ली यह कारनामा किया था. ली ने भी बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी और अब कम्मिंस ने यह कारनामा किया है. वहीं, 2024 टी- 20 विश्व कप के लिए यह पहली हैट्रिक है. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे और ओवरऑल 7वें गेंदबाज बन गए हैं.

हैट्रिक में यह खिलाडी बने कम्मिंस के शिकार…

गौरतलब है कि पैट कमिंस ने इस हैट्रिक में बांग्लादेश के कई बेहतरीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. कमिंस पारी का 18वां ओवर फेंक रहे थे जहां ओवर की 5वीं और 6वीं गेंद पर महमुदुल्लाह और महेदी हसन को उन्होंने आउट किया. अपनी पहली ही गेंद को महेदी फाइन लेग पर एडम जम्पा की हाथ में मार बैठे फिर कमिंस ने 20 वें ओवर की पहली गेंद में तौहीद हृदय का विकेट लिया.

इंटरनेशनल में कमिंस की पहली हैट्रिक

गौरतलब है कि इस मैच में कमिंस ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिए. पैट कमिंस इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल हैं. इसके बाद भी यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी पहली हैट्रिक है. 31 साल के कमिंस 62 टेस्ट, 88 वनडे और 55 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

दिल्ली में हीटवेव का कहर जारी, 24 घंटे में 25 लोगों की हुई मौत…

भारत का ऑस्ट्रेलिया हैट्रिक से गजब संयोग..

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की हैट्रिक से भारत का चैंपियन बनने का गजब संयोग बन रहा है. क्योंकि साल 2007 में जब ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी तब भारत ने T20 विश्व कप जीता था. वहां भी ब्रेट ली ने भी अपने स्पेल में 3 विकेट ही लिया था. ऐसे में भारत का कप जीतने का गजब संयोग बन रहा है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More