परिजनों के कहने पर भी जब आतंकियों ने नहीं किया सरेंडर तो CRPF ने किया ढेर

0 310

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों (CRPF) के बीच मुठभेड़ के दौरान रविवार को तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। ऑपरेशन के दौरान धैर्य दिखाने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को बधाई देते हुए, कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सभी गुमराह युवकों, जो आतंकी गतिविधि में शामिल हो गए हैं, से अपील की कि वे हिंसा का रास्ता छोड़ें और मुख्यधारा में लौट आएं।

सीआरपीएफ ने चलाया सर्च ऑपरेशन

उन्होंने कहा कि समाज को उनकी आवश्यकता है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके माता-पिता उनकी सकुशल वापसी चाहते हैं। उन्होंने कहा, “हम उनका स्वागत करेंगे और उन्हें खुले दिल से स्वीकार करेंगे।” पुलिस ने शनिवार को शोपियां के रेबन बांदवा क्षेत्र के बगान में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली खुफिया जानकारी के बाद, पुलिस ने सेना के 34 आरआरए और सीआरपीएफ के 178 बटालियन के साथ सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

मुठभेड़ के दौरान आंतकियों को किया गया ढेर

तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया। हालांकि, उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई। जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया, लेकिन फंसे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का एक और मौका देने के लिए ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया।

परिजनों के कहने पर भी आतंकी ने आत्मसमर्पण करने से किया इंकार

पुलिस ने कहा, “संयुक्त टीमों ने अधिकतम संयम बरता और मुठभेड़ स्थल पर एक आतंकी फैसल गुलजार के परिवार के सदस्यों की मौजूदगी की सुविधा दी, ताकि उसे आत्मसमर्पण के लिए राजी किया जा सके। हालांकि, उसके परिवार के सदस्यों द्वारा बार-बार अपील करने और सुरक्षा बलों द्वारा आश्वासन दिए जाने के बावजूद, अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण करने की अनुमति नहीं दी। आखिरकार तड़के भयंकर गोलाबारी के दौरान दोनों फंसे हुए आतंकवादी मारे गए और तीनों मारे गए आतंकवादियों के शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।”

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: NIA ने सिपाही को किया गिरफ्तार, लगे हैं ये गंभीर आरोप…

आतंकवादियों की पहचान आसिफ अहमद गनाई और फैसल गुलजार गनाई दोनों चित्रग्राम कलां के निवासी के रूप में की गई है। हालांकि, तीसरे मारे गए आतंकवादी की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More