कशमकश में IAS अफसर

0

आईएएस अधिकारी कसमकश दौर से गुजरना पड़ रहा हैं। दरअसल राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को आईएएस वीक मना रहे थे। इस दौरान आईएएस अफसरों को अजीज दौर से गुजरना पड़ा।

इधर राज्यपाल रामनाईक ने आईएएस और आईपीएस अफसरों को रात के खाने पर बुलाया था इसी बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को सभी को बैठक के लिए बुला लिया है।

अब आईएएस और आईपीएस अफसर कशमकश के दौर से गुजर रहे हैं कि अब वो डिनर करे या सीएम की मीटिंग। आईएएस आईपीएस अफसरों गर्वनर का डिनर अब छोड़ना पड़ेगा।

बता दें कि राज्य में यूपी सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एग्जाम शुरू होने वाले हैं। इसे देखते हुए सीएम ने तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को शाम 6-7 बजे के बीच मीटिंग बुलाई है। राज्यपाल का डिनर शाम 7 बजे का है। ऐसे में अधिकारियों के लिए मीटिंग के बाद डिनर को पहुंचना मुश्किल होगा। सूत्रों के मुताबिक IAS असोसिएशन ने सीएम को मीटिंग बाद में कराने के लिए शुक्रवार तक मनाने की कोशिश की।

IAS वीक प्रोग्राम अटेंड कर रहे अधिकारियों ने बताया कि जब वे शुक्रवार दोपहर को सीएम आवास पर टेक्निकल सेशन के लिए पहुंचे तो उन्हें शनिवार की मीटिंग के बारे में पता चला। उनमें से कइयों का कहना है कि उन्हें इतने अर्जेंटली मीटिंग कराए जाने की जरूरत समझ नहीं आई, जिसके लिए उन्हें प्रोग्राम के बीच में ही अपने-अपने जिलों में वापस लौटना पड़ेगा।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी मीटिंग

यह मीटिंग विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। अधिकारी यह समझ नहीं पा रहे कि अगर सीएम 3 फरवरी को लखनऊ में नहीं हैं तो मीटिंग शनिवार की जगह 4 या 5 फरवरी को की जा सकती थी। तीन-चार दिन के लिए IAS वीक में हिस्सा लेने लखनऊ आए अधिकारियों को विडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग के लिए वापस जाना पड़ेगा। सबसे ज्यादा परेशान वे अधिकारी हैं जिन्हें पश्चिमी यूपी वापस जाना पड़ेगा।

CM की टीम का जवाब, ‘IAS वीक की वजह से नहीं रुकेंगे काम’

उधर, सीएम की टीम का कहना है कि IAS वीक की वजह से सरकार का कामकाज नहीं रुक सकता। एक अधिकारी ने कहा कि अगर डीएम और कमिश्नर राज्यपाल के डिनर में नहीं पहुंचेंगे तो राज्यपाल के शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि हर साल IAS वीक मनाया जाता है जिसमें यूपी काडर के करीब 500 अधिकारी मिलते हैं।

कई तरह की चर्चाएं होती हैं, मनोरंजक कार्यक्रम होते हैं। इस बार गुरुवार को आर्ट और फटॉग्रफी कॉम्पिटिशन के साथ इस वीक की शुरुआत हुई। इवेंट्स का को-ऑर्डिनेशन और सुपरविजन असोसिएशन के चेयरमैन प्रवीर कुमार और चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More