दावा : योगी के राज में 6.65 लाख लोगों को मिली सरकारी नौकरी

0 384

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का दावा है कि उनके राज में प्रदेश के 6.65 लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी मिली। इतना ही नहीं सरकार ने ये भी दावा किया है कि उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार से ज्यादा नौकरियां दीं।

सरकार के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के सीएम रहते हुए पिछले साढ़े चार साल में 6.65 लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी मिली जबकि बसपा सरकार ने 5 साल में 95000 और सपा सरकार ने 5 साल में लगभग 2 लाख नौकरियां दी थीं।

योगी सरकार के मुताबिक, सपा-बसपा सरकार में मिली नौकरियों की करीब दोगुनी नौकरियां तो साढ़े चार साल में दी जा चुकी हैं। योगी सरकार ने कहा कि दिसंबर में अभी और भर्तियां होंगी।

सरकार की तरफ से बताया गया कि अभी तक सबसे ज्यादा पुलिस में 143000 भर्तियां हुईं। इसके बाद बेसिक शिक्षा में 126000 भर्तियां हुईं। दिसंबर तक कम से कम 75000 और युवाओं को नौकरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार में सामाजिक सरोकार को पूरा करने में जुटा अल्पसंख्यक आयोग

यह भी पढ़ें: दलितों के देवता हैं बजरंगबली, उनका मंदिर हमारा है

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More