पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चन्दन मित्रा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा के पूर्व सांसद चंदन मित्रा (65) का बुधवार देर रात दिल्ली में निधन हो गया।

0 418

वरिष्ठ पत्रकार और राज्यसभा के पूर्व सांसद चंदन मित्रा (65) का बुधवार देर रात दिल्ली में निधन हो गया। उनके बेटे कौशल मित्रा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि चन्दन मित्रा ने बुधवार रात दिल्ली में अंतिम सांस ली। वे बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। के निधन पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जताया शोक:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “चंदन मित्रा एक उत्कृष्ट पत्रकार थे और एक सांसद के रूप में उनके कार्यकाल ने उनकी प्रतिष्ठा में इजाफा किया। हिंदी हृदयभूमि और इसके इतिहास की उनकी समझ गहरी थी। उनका निधन भारतीय पत्रकारिता में एक शून्य छोड़ देता है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके परिवार के प्रति व्यक्त की संवेदना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा है, ‘’श्री चंदन मित्र जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई. उनके निधन से आहत हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’’

राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने जताया शोक:

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने चंदन मित्रा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ”मैं 1972 में एक स्कूल यात्रा के दौरान मेरे साथ चंदन मित्रा की एक तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं। खुश रहो मेरे प्यारे दोस्त तुम जहां भी हो।”

 

चंदन मित्रा:

चंदन मित्रा का जन्म पश्चिम बंगाल के हावड़ा में 12 दिसंबर 1954 को हुआ था। वो दिल्ली में द पायनियर अखबार के पूर्व संपादक और प्रबंध निदेशक थे। मित्रा ने कोलकाता में स्टेट्समैन में सहायक संपादक के रूप में पत्रकारिता की शुरुआत की। उसके बाद दिल्ली में टाइम्स ऑफ इंडिया और फिर द संडे ऑब्जर्वर के साथ रहे। बाद में कार्यकारी संपादक के रूप में हिंदुस्तान टाइम्स में चले गए।

राजनीतिक जीवन:

चन्दन मित्रा साल 2003 से 2009 तक राज्यसभा के मनोनित सांसद रहे। वह 2010 में भी राज्यसभा के लिए चुने गए। साल 2018 में उन्होंने टीएमसी ज्वाईन कर ली। चंदन मित्रा पत्रकार के साथ साथ लेखक भी थे।

निधन:

2 सितंबर 2021 को चंदन मित्रा का निधन हो गया।

 

यह भी पढ़ें: जिस PTC को मजाक के तौर पर पेश किया गया, उसकी बोली लाखों में !

यह भी पढ़ें: शरिया कानून आखिर है क्या? किस प्रकार की सुनाई जाती है सजा?

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More