Champions Trophy 2025 का हुआ ऐलान, भारत की इस दिन होगी पाकिस्तान से टक्कर…

0

Champion Trophy 2025: ICC मेंस टी-20 विश्वकप जीतने के बाद अब चौंपियन ट्रॉफी 2025 के लिए भारत का शेड्यूल आ चुका है. पाकिस्तान में होने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज ICC 20 फरवरी में होगा. शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं. हालांकि, टीम इंडिया टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसे लेकर अभी सस्पेंस हैं. BCCI ने टूर्नामेंट में भारत के हिस्सा लेने पर तो मुहर लगा दी है, लेकिन वो अपने मुकाबले पाकिस्तान जाकर ही खेलेगी ये साफ नहीं है.

7 साल बाद होगा चौंपियन ट्रॉफी का आगाज

बता दें कि, अगले साल होने वाली चौंपियन ट्रॉफी का आगाज 7 साल बाद होने जा रहा है इससे पहले इस ट्रॉफी का आयोजन 2017 में हुआ था. 2017 में पाकिस्तान भारत को हराकर चौंपियन ट्रॉफी का चौंपियन बना था. हालांकि इस बार ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में है लिहाजा पाकिस्तान इस बार इसे डिफेंड करने उतरेगी.

टीम इंडिया के शेड्यूल का ऐलान!

मीडिया रिपोर्ट की माने तो टीम इंडिया का चौंपियंस ट्रॉफी 2025 में जो शेड्यूल सामने आया है, वो इस प्रकार है. इस शेड्यूल के मुताबिक टीम इंडिया अपना पहला मैच 20 फरवरी को बांग्लादेश से खेलेगी. इसके बाद दूसरा मुकाबला वो 23 फरवरी को न्यूजीलैंड से खेलेगी. वहीं, ग्रुप स्टेज का तीसरा और आखिरी मैच भारत टूर्नामेंट के मेजबान और अपने चिर-प्रतिद्वन्दी पाकिस्तान से खेलेगी. ये मैच 1 मार्च को खेला जाएगा. टीम इंडिया के तीनों मैच लाहौर में खेले जाएंगे.

IND vs ZIM: अभिषेक की धुआंधार बल्लेबाजी, 46 गेंद में ठोक दिया शतक

भारत का पाकिस्तान जाना तय नहीं…

बता दें कि चौंपियन ट्रॉफी कि लिए शेड्यूल अभी प्रस्तावित है . BCCI ने अभी तक पाकिस्तान जाने को लेकर अपनी सहमति नहीं दी है. ऐसे में ये तय नहीं है कि टीम इंडिया अपने मुकाबले लाहौर में ही खेलेगी या किसी न्यूट्रल वेन्यू पर. चौंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए. टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना और ना जाना पूरी तरह से भारत सरकार के फैसले पर टिका है. सरकार की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही BCCI पाकिस्तान में चौंपियंस ट्रॉफी खेलती दिख सकती है. चौंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान के 3 शहरों- लाहौर, कराची और रावलपिंडी में होना है. लेकिन भारत के सारे मुकाबले लाहौर में होने हैं. यह फैसला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More