एक और परीक्षा हुई रद्द, इस बार NEET- PG स्थगित….

0

नई दिल्ली: देश में पेपर लीक को लेकर मचे घमासान के बीच एक और पेपर को स्थगित कर दिया है. इस बार यह पेपर नीट पीजी परीक्षा 2024 थी. इस परीक्षा का आयोजन आज यानि रविवार को होना था. लेकिन एक बार फिर सरकार ने छात्रों को बड़ा झटका देते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया है. परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी NBE की ओर से दी गई है. इस परीक्षा का आयोजन मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ एंड फॅमिली वेलफेयर द्वारा कराया जाता है.

क्या है परीक्षा स्थगित का कारण?…

इस परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों के मन में एक ही सवाल गूँज रहा है आखिर परीक्षा के एक रात पहले इस परीक्षा को स्थगित क्यों कर दिया गया.NBEMS के द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह फैसला सरकार के द्वारा छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इस फैसले से परीक्षा में पवित्रता बनाए रखने की कोशिश कि गई है हालाँकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस परीक्षा के स्थगित हो जाने पर छात्रों हो हो जाने वाली असुविधा के लिए खेद जमाया है.

जल्द जारी होगी परीक्षा की नई तारीख..

बता दें कि देशभर में नीट पीजी कि परीक्षा में करीब 52000 सीटों के लिए छात्र शामिल होने वाले थे. जो MBBS के बाद पोस्ट ग्रेजुएट के लिए परीक्षा देने वाले थे. NEET PG परीक्षा का घटनाक्रम छात्रों के लिए एक झटका है क्यों की इसे परीक्षा के कुछ घंटे पहले ही स्थगित कर दिया गया. कहा जा रहा है की परीक्षा के लिए जल्द तारीख सामने आएगी. NBEMS ने बताया की परीक्षा केलिए नई तारीख जल्द आएगी इसके लिए रजिस्टर्ड छात्र वेबसाइट पर अपडेट लेते रहे.

बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी, एक हफ्ते में गिरा तीसरा पुल…

क्या NEET -PG पेपर भी हुआ था लीक…

बता दें कि अब सवाल उठ रहे है कि अचानक के नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने के फैसले को सरकार पर कई सवाल उठ रहे है. चर्चा यह है की क्या NEET -PG पेपर भी लीक हुआ है क्या?.क्यूंकि जिस तरह से सरकार ने परीक्षा के कुछ घंटे पहले इसे रद्द किया है उससे कई सवाल उठ रहे है.लेकिन सरकार ने इसे स्थगित करने के पीछे छात्रों का हित बताया है जबकि कहा जा रहा है कि यदि परीक्षा के बाद पेपर लीक होने कि बात सामने आती तो सरकार कि ओर फजीहत होती और छात्रों में ओर अक्रः बढ़ता.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More