राहुल ‘इटली के चश्मे’ से गुजरात में विकास नहीं देख सकते : शाह

0

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘इटली के चश्मे’ से गुजरात में विकास नहीं देख सकते हैं।

वह तभी गुजरात में विकास देख पाएंगे

शाह ने महात्मा गांधी की जयंती पर उनके जन्मस्थली पर गुजरात गौरव यात्रा के दूसरे चरण को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, “राहुल को गुजराती चश्मा पहनना चाहिए, न कि इटली का चश्मा। वह तभी गुजरात में विकास देख पाएंगे।”

also read : सवाना फिल्मोत्सव में दिखेगी ‘ए ट्यून ऑफ डेवेशन’

उन्होंने राहुल गांधी की आलोचना ऐसे समय की है, जब पिछले हफ्ते ही गांधी ने सौराष्ट्र दौरे के दौरान विकास के गुजरात मॉडल को विफल बताया था।

15 अक्टूबर को गांधीनगर में समाप्त होगा

भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे राज्य में ऐसी यात्राओं का आयोजन कर रही है। इस यात्रा के दौरान 138 जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा और यह 15 अक्टूबर को गांधीनगर में समाप्त होगा।

also read : पीएम से नाराज अन्ना, साल के अंत तक करेंगे ‘आंदोलन

पोरबंदर में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात का गौरव बताया। भाजपा महात्मा गांधी, सरदार पटेल व नरेंद्र मोदी और विकसित, शांतिपूर्ण एवं कर्फ्यू मुक्त गुजरात को अपना गौरव मानती है।

इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना होता है

शाह ने वर्ष 2014 के बाद अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस की स्थिति पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस 2017 में गुजरात में चुनाव जीतने का ‘दिवास्प्न’ देख रही है। उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा कि विदेशों में छुट्टियां बिताने से चुनाव नहीं जीते जाते, इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना होता है।

also read : उम्मीद है आगे ग्रुप-एफ की टीमें से नहीं भिड़ेंगे : चिली कोच

शाह ने कहा कि भाजपा ने गुजरात में कांग्रेस के ‘कुशासन’ के बाद यहां कानून का राज स्थापित किया और इसी वजह से पोरबंदर समेत राज्य में सभी जगहों से धीरे-धीरे विपक्ष का सफाया हो गया।

वित्तीय आवंटन 63,343 करोड़ रुपये को बढ़ाकर 1,58,380 करोड़ कर दिया

शाह ने कांग्रेस को ‘गुजरात विरोधी’ बताया और कहा कि केंद्र की राजग सरकार ने कई परियोजनाओं सहित मई 2014 तक मिलने वाले वित्तीय आवंटन 63,343 करोड़ रुपये को बढ़ाकर 1,58,380 करोड़ कर दिया। इसके अलावा गुजरात की ‘जीवनरेखा’ नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के निर्माण को पूरा किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More