अहमदाबाद टी-20 : बल्लेबाजी में सुधारकर सीरीज बराबर करना चाहेगा भारत

0 400

पहले टी20 में इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले को जीतकर में पांच मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज को इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है। टूर्नामेंट की मेजबान भारतीय टीम विश्व कप से पहले अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है।

अहमदाबाद में कल से टी20 की जंग-

विराट कोहली की टीम बल्लेबाजी के लिए एक अलग संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है और पावर-हिटर्स को बाहर कर रही है और पारी को संभालने के लिए एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं है। पहले मैच में यह रणनीति विफल रही और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में लाकेश राहुल और शिखर धवन एक बार फिर से पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित को पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। हालांकि पहले मैच में राहुल और शिखर की जोड़ी विफल रही थी। नंबर-3 पर कोहली खाता खोले बिना आउट हो गए थे, जबकि नंबर-4, 5 और 6 पर ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंडया ने कुछ रन बनाए थे।

इंग्लैंड को बरतनी होंगी ये सावधानियां-

बल्लेबाजी में शायद ही कुछ बदलाव हो सकता है, लेकिन गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने केवल दो ही ओवर की गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी कुछ ज्यादा नहीं कर पाए थे। पंत नंबर-5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं जबकि अय्यर बतौर बल्लेबाज नंबर-4 पर उतर सकते हैं।

हालांकि, इंग्लैंड इस चुनौती से सावधान है और वह यह जानता है कि भारत वापसी कर सकता है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे टी 20 मैच से पहले कहा, “यह सीरीज का पहला मैच था और अभी भी चार और मैच होने बाकी हैं। वे दुनिया में दूसरे नंबर की टीम हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम अभी आगे निकल गए हैं। लेकिन यह थी अच्छी जीत, हमने इसका आनंद लिया।”

आर्चर ने पहले टी20 मैच में तीन विकेट चटकाए थे और वह मैन आफ द मैच रहे थे। आर्चर अपनी तेज गेंदबाजी आक्रमण से एक बार फिर से भारत के लिए चुनौती बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दंगों के बाद श्रीलंका में 10 दिन के लिए इमरजेंसी, जारी रहेगी टी20 सीरीज

यह भी पढ़ें: हार कर जीतने वाले बाजीगर : पहला टेस्ट गंवाने के बाद पलटवार करने में माहिर है टीम इंडिया

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More