अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, विश्वकप में हार का लिया बदला…

0

T20 विश्वकप में रविवार को अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया है. यह पहली बार है जब अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को किसी फॉर्मेट में हराया है. बता दें कि जो टीम कुछ समय पहले अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार नहीं थी, आज उसी टीम से उसको मुंह की खानी पड़ी है. इतना ही नहीं अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया से भी हार का बदला ले लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार किया द्विपक्षीय सीरीज के लिए मना…

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया कि टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन बार द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए मना कर चुकी है. 2021 में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेलनी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने मना कर दिया था. इतना ही नहीं दो देशों को न्।म् में वनडे सीरीज खेलनी थी और तब भी ऑस्ट्रेलिया ने मना कर दिया था. वहीं, इस साल अगस्त में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान से टी- 20 सीरीज खेलनी थी वो भी ऑस्ट्रेलिया ने मना कर दिया. जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए मना कर दिया था.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला ऑस्ट्रेलिया को मंहगा पड़ा

बता दें कि, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया को मंहगा पड़ा और पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान कि टीम ने 149 रन बनाये और इस लक्ष्य का पीक्षा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले में शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेविस हेड बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. पावरप्ले खत्म होने पर जहां कंगारू टीम का स्कोर 33 रन था तो वहीं उन्होंने 3 अहम विकेट भी अपने गंवा दिए थे.

सुपर 8 के ग्रुप 1 में प्वाइंट्स टेबल में टीमों की स्थिति

ऑस्ट्रेलिया टीम की सुपर 8 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद अब सुपर 8 में ग्रुप 1 से कौन सी 2 टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का करेंगी इसका फैसला अब इस ग्रुप के बचे आखिरी 2 मैचों से होगा, जिसमें एक में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा जबकि दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेगी.

वाराणसीः एनसीएल, एमपीएमएमसीसी और एचबीसीसी के बीच हुआ अनुदान समझौता

दिग्गज ने नकारा, नईब ने कर दिया करिश्मा

गुलबदीन नईब ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 के अहम मुकाबले में 4 ओवर में महज 20 रन देकर 4 बड़े विकेट हासिल किए. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने जब इस अनुभवी गेंदबाज को बुलाया तो मोहम्मद कैफ ने इसे गलत फैसला करार दिया था. गुलबदीन ने मार्कस स्टोइनिस का विकेट झटका फिर भी भारतीय दिग्गज ने उनको नकारते हुए कहा, भले ही गुलबदीन ने विकेट हासिल कर लिया लेकिन इसके बाद भी मैं मानता हूं कि तेज गेंदबाज के साथ जाना था तो नवीन को आक्रमण पर लगाना चाहिए था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More