बंगाल कांग्रेस में मची आंतरिक कलह, अधीर रंजन ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे का किया ऐलान

0

अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. उन्होंने ये घोषणा आज (21 जून) कांग्रेस कमेटी की हुई बैठक के बाद की. पार्टी की बैठक लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी. हालांकि अधीर रंजन चौधरी का इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष ने स्वीकार किया है या नहीं, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

अधीर रंजन ने दिया बयान

वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “जब से मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से पार्टी का राज्य अध्यक्ष नहीं था. अब जब पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति होगी, तो आप सभी को पता चल जाएगा.”

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार

उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के राज्य सचिवालय नबन्ना में आने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने के एक दिन बाद की. मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के पांच बार के लोकसभा सदस्य रहे चौधरी को इस बार तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य यूसुफ पठान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- एक करोड़ कैश…100 से ज्यादा कारतूस, रांची में जमीन कारोबारी के ठिकानों पर ईडी का छापा

शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे थे अधीर रंजन

तृणमूल के साथ कांग्रेस के संबंधों के मुद्दे पर अधीर रंजन चौधरी के पार्टी आलाकमान के साथ मतभेद काफी समय से सामने आ रहे थे. तृणमूल कांग्रेस के कट्टर विरोधी रुख के लिए जाने जाने वाले अधीर रंजन हमेशा सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ चुनावी समझौते पर अपने विचारों के बारे में मुखर रहे हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More