बिहार: भभुआ में बीजेपी और जहानाबाद में राजद ने दर्ज की जीत

0

बिहार की अररिया लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों जहानाबाद और भाभुआ में उपचुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. यहां 11 मार्च को मतदान हुआ था. अबतक के नतीजों में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहाँ बीजेपी ने अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है. जबकि जहानाबाद में राजद को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है.

LIVE अपडेट:

अररिया में बीजेपी और राजद के बीच कड़ा मुकाबला दिखाई दे रहा है और दोनों के बीच मामूली अंतर बढ़त के रूप में दिखाई दे रही है. अभी राजद में बीजेपी पर बढ़त बना ली है जबकि काफी देर तक बीजेपी के प्रत्याशी रेस में आगे दिखाई दे रहे थे.

भभुआ में बीजेपी ने जीत दर्ज की है जबकि जहानाबाद में राजद ने चुनाव में जीत दर्ज की. बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर 17 राउंड की गिनती पूरी हुई. राजद 43345 वोटों से आगे चल रही है

  • अररिया में BJP  8979 वोटों से आगे
  • भभुआ में BJP 2528 वोटों से आगे
  • जहानाबाद में राजद 8899 वोटों से आगे
  • अररिया लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह आरजेडी के सरफराज आलम से 4200 वोटों से आगे.
  • जहानाबाद विधानसभा सीट पर अबतक के नतीजों में आरजेडी उम्मीदवार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव आगे चल रहे हैं.
  • जेडीयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा से 6127 वोटों से आगे हैं.
  • भाभुआ से बीजेपी के दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी और बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी आगे
  • बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी 2576 वोटों से आगे

11 मार्च को हुआ था मतदान

बिहार में सत्तारूढ बीजेपी-जेडीयू गठबंधन तथा विपक्षी राजद-कांग्रेस गठबंधन अररिया लोकसभा सीटों पर और दो विधानसभा क्षेत्र में आमने सामने हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिछले साल महागठबंधन तोड़ कर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए में शामिल होने के बाद प्रदेश में पहली बार मतदान हुए हैं. यहाँ हो रहे उपचुनाव को लेकर राजद में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. अररिया लोकसभा सीट पर 56 फीसदी मतदान हुआ था. अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के सरफराज आलम और भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप कुमार सिंह के बीच सीधा मुकाबला दिखाई दे रहा है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More