विक्रम बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है खास गैंगस्टर

0

पूरे देश में खूनी आतंक मचाने वाले लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल की चार दीवारी में कैद है। लेकिन बिश्नोई गैंग के दो खास गुर्गे विक्रम बराड़ और गोल्डी बराड़ ने भारतीय जांच एजेंसियों की नींद उड़ा रखी है। जिनमें गैंगस्टर विक्रम बराड़ का नाम सबसे पहले आता है। विक्रम बराड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा हाथ कहा जाता है। गैंगस्टर विक्रम बराड़ को पकड़ने के लिए एनआईए ने नया पैंतरा खेला है। इंटरपोल ने गैंगस्टर विक्रम बराड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। ये रेड कॉर्नर नोटिस भारतीय जांच एजेंसी के अनुरोध पर जारी किया गया है।

 

गैंगस्टर विक्रम ने दी थी सलीम खान को धमकी

बता दें, गैंगस्टर विक्रम बराड़ वहीं कुख्यात अपराधी है, जिसने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान तक को धमकी भरा खत भिजवाया था। यहीं नही गैंगस्टर विक्रम बराड़ के खिलाफ राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। विक्रम बराड़ लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा हाथ माना जाता है तो वहीं गैंगस्टर गोल्डी बराड़ बिश्नोई का दोस्त है। ये दोनों विदेश में बैठकर बिश्नोई के एक इशारे पर किसी को भी मौत के घाट उतार देते हैं।

विक्रम बराड़ के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस 

भारत में कई बड़ी हत्याओं को अंजाम देने वाले लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब इंटरपोल ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो और सहयोगियों के खिलाफ रेड नोटिस जारी किए हैं। जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर्स इस गैंग को विदेशों से चला रहे हैं। एजेंसियों के मुताबिक विक्रम बराड़ और गोल्डी बराड़ दोनों गैंगस्टर भारत छोड़कर भाग चुके हैं और विदेश में कहीं बैठकर बिश्नोई का नेटवर्क चला रहे हैं। इन दोनों पर भारत में कई तरह के मामले दर्ज हैं, जिसके बाद पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

दहशत फैला रहें गैंगस्टर्स पर NIA सख्त

बताया जा रहा है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग को खुद जेल में कैद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही लीड कर रहा है। जेल से ही वो अपने गुर्गों के जरिए देश-विदेश में आतंक फैला रहा है। अब जांच एजेंसी एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के अन्य दो गुर्गों को पकड़ने के लिए कमर कस ली है। NIA ने जेल से ही दहशत फैलाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इसी के तहत NIA ने गैंगस्टर विक्रम बराड़ के खिलाफ इंटरपोल के जरिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाया है। इसके साथ ही जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को काला पानी की सजा देने की तैयारी की जा रही है।

लॉरेंस को मिलेगी ‘कालापानी’ की सजा

गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ा जेल में बंद है। इसके साथ ही उसके गैंगस्टर्स गुर्गें उत्तर भारत की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। फिर भी जेल में बैठकर ही लॉरेंस बिश्नोई अपना क्राइम सिंडिकेट चला रहा हैं। जेल के अंदर बैठकर ही ये किसी की भी हत्या की स्क्रिप्ट लिख देता हैं और हत्या हो भी जाती है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की व्यूह रचना भी जेल के अंदर से ही रची गई थी। लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर बंद होने के बाद भी सिंगर की हत्या की साजिश कर डाली थी। खुद इसका दूसरा खास गुर्गा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्ध मूसेवाला की हत्या में बिश्नोई गैंग का हाथ होने की बात कबूली थी। अब इसी के तहत जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई की जेल की सभी सुविधाओं पर रोक लगाते हुए उसे कालापानी की सजा दी जाएगी।

गैंगस्टर्स की जेल शिफ्ट करने की तैयारी

देश में आतंकी हत्याओं के बढ़ते मामलों को देखते हुए एनआईए उन गैंगस्टर्स को अंडमान भेजने की सिफारिश कर रही है।  खासकर जो कैदी या गैंगस्टर दिल्ली पंजाब और हरियाणा की जेल में बंद हैं, उनकी जेल शिफ्ट करने के लिए एनआईए गुजारिश कर रही है। NIA ने गृह मंत्रालय को नॉर्थ इंडिया के जेल में बंद कैदियों को लेकर खत लिखा है। इसमें सिफारिश की गई है कि 10-12 गैंगस्टर्स को अंडमान निकोबार जेल में शिफ्ट किया जाने पर विचार किया जाना चाहिए। इसके अलावा कुछ गैंगस्टर्स को नॉर्थ ईस्ट की जेल में भी भेजने को लेकर खत में जिक्र है। एनआईए ने इस खत में लिखा कि कैसे जेल में बैठकर ये गैंगस्टर्स बाकी लोगों को भी गैंग में शामिल होने के लिए बहका रहे हैं। जाहिर सी बात है इसमें सबसे ऊपर नाम लॉरेंस बिश्नोई का ही है। इसके अलावा जग्गू भगवानपुरिया और बंबीहा गैंग के गैंगस्टर्स को भी वहां भेजा जा सकता है।

 

Also Read : 8 साल बाद ‘दो पत्ती’ से कमबैक कर रही काजोल ने माधुरी को कहा ‘अंडरेटेड’

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More