मोदी की महाशपथ का नज़ारा देखने जुटे विदेशी मेहमान

0

नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में बिम्सेटक देशों के नेता शामिल होंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भूटान, मॉरिशस के प्रधानमंत्री, बांग्लादेश और श्रीलंका, म्यामां के राष्ट्रपति और थाईलैंड के विशेष दूत दिल्ली पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत के लिए विदेशी मेहमानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। अब तक कई देशों के मेहमान भारत पहुंच चुके हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और म्यांमा के राष्ट्रपति यू विन मिंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया।

थाइलैंड के विशेष दूत ग्रिसदा बूनराच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया गया।

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आज दिल्ली पहुंचे। विदेश सचिव विजय गोखले ने उनकी अगवानी की।

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने दिल्ली पहुंचे। विदेश सचिव विजय गोखले ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामीद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कल दिल्ली पहुंच गए हैं। शपथग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के नेताओं को विशेष रुप से आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें: मोदी शपथ ग्रहण समारोह : 6,000 मेहमानों के लिए चाय-समोसे से लेकर राजभोग का खास इंतजाम

यह भी पढ़ें: PoK में चुनाव लड़ने की तैयारी में BJP, ये है खास प्लान

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More