युवराज सिंह को याद आया ‘6 छक्कों’ वाला मैच, बनाया था हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें वीडियो !

0

2007 में आज ही के दिन यानि 19 सितंबर को युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट में इतिहास रचा था। युवराज ने इस दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे और टी-20 में वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

युवराज ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप के मैच में यह इतिहास रचा था। डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज का बल्ला गरजा था और उनके बल्ले से छह छक्के निकले थे।

युवराज ने 14 गेंदों में बनाये 58 रन-

https://twitter.com/cheersmi10/status/1307140009506603009?s=20

इन छह छक्कों की मदद से युवराज ने महज 14 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी जिसके बूते भारत ने 20 ओवरों में 218 रन बनाए थे। उनकी पारी मैच के परिणाम में असरदार साबित हुई और भारत ने इंग्लैंड को छह विकेट पर 200 रनों पर रोक यह मैच 18 रनों से जीता।

यह ड्रामा शुरू हुआ था 18वें ओवर में। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन था। रोबिन उथप्पा के बाद बल्लेबाज करने आए युवराज ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में दो चौके मारे।

जब भिड़े युवराज और स्टुअट ब्रॉड- 

इससे इंग्लैंड का गेंदबाज तिलमिला गया और युवराज से भिड़ गया। मैदानी अंपायरों ने बीच में दखल दिया और मामला शांत कराया। लेकिन युवराज का गुस्सा उबल रहा था और उन्होंने अगले ओवर में स्टुअट ब्रॉड की गेंदों पर इसे जमकर निकाला।

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की तरह इस बल्लेबाज ने एक ओवर में जड़े छह छक्के, देखें शानदार वीडियो!

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह का छलका दर्द : धोनी-विराट ने नहीं, गांगुली ने किया सपोर्ट

[better-ads type=”banner” banner=”104009″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″][/better-ads]

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More