मुंबई में भारी बारिश का कहर, चैंबूर में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत

मुंबई में भारी बारिश से बड़ा हादसा

0 339

मुंबई में लगातार हो रही बारिश एक बार फिर यहां के लिए मुसीबत बन गई है. बारिश से मुंबई पानी-पानी हो गया है. महाराष्ट्र के चैंबूर में भूस्खलन के कारण दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि विक्रोली में भी दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में लगी हुई है.

ये भी पढ़ें- विजय माल्या को तगड़ा झटका, किंगफिशर एयरलाइन के शेयर बेचकर 792 करोड़ की रिकवरी

ये हादसा रात करीब 1 बजे वाशीनाका के न्यू भारत नगर में हुआ. लगातार बारिश से एक पेड़ दीवार पर गिरा और फिर दीवार गिर गई. इसमें 12 लोग दब गए और उनकी मौत हो गई है. दीवार के मलबे में कुछ और लोगों के भी दबे होने की आशंका है.

16 लोगों का किया गया रेस्क्यू

घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. दीवार का मलबा हटाने की कोशिश की जा रही है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन लगातार हो रही बारिश रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. चेंबूर में अब तक 16 लोगों का रेस्क्यू किया गया है.

लोकल ट्रेनों का संचालन रोका गया

मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई ‘पानी-पानी’ नजर आई. शहर की गांधी मार्केट में सड़क पर पानी भरने के चलते बस के टायर तक डूब गए. इसके अलावा, बारिश ने भारतीय रेलवे की सेवाओं पर भी काफी असर डाला. मुंबई का सायन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूबा नजर आया. कई घंटों की बारिश के बाद रेलवे स्टेशन में बने ट्रैक पर घुटनों तक पानी भर गया. जिसके चलते पश्चिम रेलवे ने 17 ट्रेनों को मुंबई और उपनगरीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर स्थगित या मोड़ दिया गया है।

घरों और दुकानों में घुसा पानी

मायानगरी के कई इलाकों में स्थित घरों के अंदर पानी भर गया. हनुमान नगर इलाके में बारिश का पानी इस कदर जमा हो गया कि वह वहां मौजूद घरों के अंदर घुस गया. इससे लोगों को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा. लोगों के घरों के अंदर रखे जरूरी सामान भी पानी की वजह से भीग गए. वहीं, शहर के बोरीवली इलाके में भी सड़कों पर काफी पानी भर गया, जिसकी वजह से वहां खड़ी गाड़ियों तक को वहां से हटाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- देश का पहला फाइव स्टार रेलवे स्टेशन, जो देता है एयरपोर्ट को टक्कर, देखें तस्वीरें

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More