वोट घटेगा तो अफसरों को भी होगी परेशानी: सीएम अखिलेश

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि अफसरों पर कार्रवाई से जनता खुश होती है और हमारा वोट बढता है, मगर हम अफसरों से प्यार से काम लेना चाहते हैं। आगामी साल में होने वाले चुनाव को देखते हुए अखिलेश यादव ने अब नौकरशाही को अपने रवैये में सुधार लाने का सख्त संदेश दिया है। उन्होंने साफ कहा कि हम तो आपको पूरी सहूलियत देकर काम करा रहे हैं। अगर आपकी वजह से नुकसान हुआ तो आप भी कार्रवाई के लिए तैयार रहिए।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह बात शुक्रवार को आईएएस वीक के मौके पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के सम्मेलन में कही। उन्होंने करीब 50 मिनट के भाषण में जहां कई विभागों व अफसरों के काम की तारीफ की तो कई अफसरों को यह संकेत भी दिया कि अब वह सख्त एक्शन ले सकते हैं। उन्होंने अफसरों को आईना दिखाया साथ ही विकास के काम में पूरी तरह जुटने की नसीहत भी दी।

सीएम ने कहा कि अगर अधिकारी दंडित होते हैं तो जनता खुश होती है। हम सख्ती करें तो वोट बढ़ जाएंगे लेकिन मैं ऐसा कर नहीं रहा। आप लोग अच्छा काम करेंगे तो हम फिर लौटकर आएंगे और मिलकर साथ बैठेंगे। आप लोग खुद काम की पहल करें। हमने सहूलियत के साथ आपको काम करने का मौका दिया। ऐसा मौका आपको पहले नहीं मिला।

मैंने जितनी आजादी व स्वतंत्रता से काम करने का मौका दिया उसकी तुलना आप पिछली सरकार से भी कर सकते हैं और दिल्ली की सरकार से भी। इतने इत्मिनान और सम्मान के साथ काम करने का मौका आपको किसी भी सरकार में नहीं मिला होगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More