महाराष्ट्र: IPL के मैच तय कार्यक्रम के तहत ही होंगे

0

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में होने वाले आईपीएल के मैच तय कार्यक्रम के तहत ही खेल जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुंबई इकाई के अध्यक्ष विवेकानंद गुप्ता ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर से अपील की थी कि आईपीएल के मैच महाराष्ट्र से स्थानंतरित कर दिए जाएं क्योंकि प्रदेश में सूखा पड़ने के कारण पानी का काफी समस्या है जिसका असर किसानों पर पड़ रहा है।

राजीव शुक्ला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैचों को स्थानांतरित करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेले जाएंगे। आईपीएल का नौवां संस्करण नौ अप्रैल से 29 मई के बीच खेला जाएगा।

शुक्ला ने कहा कि जहां तक सूखे और पानी की समस्या की बात है तो हम महाराष्ट्र के किसानों के साथ खड़े हैं और उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार इस मामले को लेकर कोई प्रस्ताव लाती है तब बीसीसीआई अध्यक्ष और हम सभी सोचेंगे कि किसानों के लिए क्या किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं खुद अपने संसदीय कोष से कुछ गांवों को गोद लूंगा। मराठवाड़ा में पानी की समस्या है जिसे हल किया जाएगा। शुक्ला ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैचों को रोककर समस्या का हल निकलने वाला है।

मैच अपनी जगह होगा जहां पानी की ज्यादा खपत नहीं होगी। लेकिन, किसानों को ज्यादा पानी चाहिए। इस पानी की समस्या को हल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को एकत्रित होना पड़ेगा और हम बीसीसीआई की तरफ से जो बन सकता है, करेंगे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More