बिहार में टूट रही कोरोना संक्रमण की चेन, केसेस हुए कम

0

बिहार में लगातर कोरोना के मामलों ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में बिहार बहुत ही सम्वेंदंशील था. लेकिन धीरे-धीरे बिहार में कोरोना से लोगों को रहत मिलनी शुरू हो गई है. पिछले चार दिनों से वायरस के नए मामले 10 हजार से नीचे आ रहे हैं। राज्य में शनिवार को 7,336 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। इससे पहले शुक्रवार को 7,494 मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ें : कोरोना के साथ अब इस बीमारी का प्रकोप बढ़ा, जानिए किसे है ज्यादा खतरा

बिहार में एक्टिव केस में भी लगातार कमी आ रही है। राहत की बात ये है कि अस्पतालों में भी बेड खाली होने लगे हैं। पटना में सर्वाधिक 1,202 नए कोरोना संक्रमित मिले। राज्य के 23 जिलों में एक सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। एक दिन में 1,10,172 सैंपल की कोरोना जांच की गई।

अब तक 5.44 लाख कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए

राज्य में अबतक 5 लाख 44 हजार 445 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि अबतक 6 लाख 37 हजार 679 संक्रमितों की पहचान हुई है। अबतक राज्य में कोरोना संक्रमित 3670 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। राज्य में अबतक 2,78,39,046 सैंपल की कोरोना जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें : टेक्नीशियन बगैर ‘वेंटिलेटर’ बेड, कैसे हो इलाज?

पटना में 45 प्लस वालों के लिए मिली कोवैक्सीन की 50 हजार डोज

बिहार की राजधानी पटना को 45 प्लस के उम्र वालों के लिए कोवैक्सीन टीके का 50 हजार डोज मिल गया है। वहीं अभी 18 पार वालों को इंतजार करना होगा। एक दिन पहले तक इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि गुरुवार शाम तक पटना को टीका नहीं मिला तो टीकाकरण में बाधा आ सकती थी लेकिन समय रहते ही पटना में कोवैक्सीन की पांच हजार वायल पहुंच गए।

[better-ads type=”banner” banner=”100781″ campaign=”none” count=”2″ columns=”1″ orderby=”rand” order=”ASC” align=”center” show-caption=”1″][/better-ads]

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।) 
Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More